चकबन्दी विभाग द्वारा कब्जा परिवर्तन का विरोध करने वालों पर चली पुलिस की लाठी




 जौनपुर। विगत चार वर्षों से कब्जा परिवर्तन के प्रत्याशा में लम्बित चकबन्दी प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन के आदेश पर जनपद स्तरीय आला अधिकारी थाना गौराबादशाहपुर क्षेत्र स्थित ग्राम कुरेथू पहुंचे तो कुछ ग्रामीण महिलाओं को आगे करके पूर्व की तरह कब्जा परिवर्तन की प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करने लगे। यहां तक कि महिलाएं आगे आकर अमादा फौजदारी हो गयी।
बिरोध कर रहे हैं ग्रामीणों द्वारा सरकारी अमले पर हमलावर होने लगे और अग्रेसिब होकर पथराव शुरू कर दिये इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए विरोध कर रहे ग्रामीणों को खदेड़ा ग्रमीण जनो की दैहिक समीक्षा किया तब जाकर चकबन्दी विभाग कब्जा परिवर्तन की प्रक्रिया को अंजाम दे सका है। खबर है कि विरोध करने वाले जिन बिन्दुओं को लेकर विरोध कर रहे थे उसका निस्तारण चकबन्दी विभाग  एवं एडीएम वित्त एवं राजस्व पहले ही कर चुके है। 
मौके पर उप जिलाधिकारी मंगलेश दूबे के साथ चकबन्दी अधिकारी प्रफुल्ल श्रीवास्तव एवं सीओ राजेन्द्र कुमार सहित थाना प्रभारी गौराबादशाहपुर एवं पीएसी बल मौजूद थे इनकी उपस्थित में दबंग ग्रामीण जनो द्वारा चकबन्दी प्रक्रिया में व्यवधान उत्पन्न करना यह संकेत करता है कि विरोधी कितने आततायियों की श्रेणी में है। हलांकि पुलिस ने सरकारी तंत्र पर हमला करने वालों का नेतृत्व करने वाले ग्राम प्रधान  राजदेव, राम चन्द्र  कनौजिया, गामा यादव, ब्रजभूषण, मनोज कुमार, संतोष, लालबहादुर को हिरासत में लिया इसके बाद गांव की पैमाईश पूरी हुई। 




Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम