योगी के कड़े तेवर रायबरेली पुलिस एक्शन में मुस्लिम अभियुक्तो पर शुरू कहर



उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद रायबरेली के ग्राम पूरे गड़रियन, थाना सलोन के एक व्यक्ति व उसके परिवार की युवती के साथ हुई मारपीट की घटना का संज्ञान लेते हुए सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर उनके विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा है कि इन आपराधिक तत्वों के खिलाफ एन0एस0ए0 लगाये जाने पर विचार करते हुए इन्हें कड़ी सजा दिलायी जाए।

घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक रायबरेली द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी के अनुसार उक्त ग्राम के निवासी  राम नरेश पाल व उनके परिवार की एक युवती के साथ सलमान सहित 10 व्यक्तियों द्वारा घर में घुसकर मारपीट की गयी। सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंचकर जांच तथा आवश्यक कार्रवाई प्रारम्भ की गयी। 

वादी की लिखित तहरीर पर 10 अभियुक्तों के खिलाफ मुअसं-399/20धारा-188,147,148,149,323,307,354(क),452,427,504,506भा0द0वि0, व 3(1) एससी-एसटी व 7 सीएलए एक्ट दर्ज किया गया। अब तक इनमें 05 अभियुक्त-वारिस उर्फ सलमान, इस्माईल, महरूफ, इबरार तथा जुबैर उर्फ गोरे गिरफ्तार हो चुके हैं। पुलिस अधीक्षक ने यह भी अवगत कराया गया कि एहतियात के तौर पर मौके पर पुलिस बल लगाते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तार अभियुक्तों पर एन0एस0ए0 के तहत भी कार्यवाही की जाएगी।

सलोन कोतवाली क्षेत्र के बरवलिया गांव में गुरुवार को दो पक्षों के बीच झड़प हो गई। जिसमें दोनों पक्षों की तरफ से भीड़ जुटी। जिसके बाद हालात और बिगड़ गए। जमकर मारपीट और पथराव हुआ। जिसमें ग्राम प्रधान समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए। तनाव को देखते हुए गांव में 12 थानों की फोर्स लगाई गई है।


पूरे गड़रियन निवासी अमरेश कुमार गुरुवार की सुबह बाइक से कहीं जा रहा था। तभी गांव में ही बीच रास्ते पर खड़े कुछ युवकों से निकलने को लेकर उसका विवाद हुआ। बात बढ़ी तो अमरेश ने बरवलिया निवासी अपने रिश्तेदार व ग्राम प्रधान राम नरेश को बुला लिया। जिसके बाद दोनों तरफ से भारी भीड़ एकत्र हो गई। गाली-गलौच से शुरू हुआ झगड़ा मारपीट और पथराव तक पहुंच गया। इस बवाल में ग्राम प्रधान समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गए।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

लोकसभा चुनाव के लिए बसपा की चौथी सूची जारी, जानें किसे कहां से लड़ा रही है पार्टी, देखे सूची