सावधान: जिलाधिकारी की अपील न मानने वाले दुकानदार अब होंगे दन्डित




जौनपुर । जिलाधिकारी ने जनपद के सभी दुकानदारों से अपील है कि वह स्वयं भी मास्क का उपयोग करें और जो कर्मचारी दुकान में काम करते हैं वे सब मास्क लगाकर ही रहे ।
साथ ही साथ जो ग्राहक आ रहे हैं और मास्क नहीं लगाए हैं उनको सामान कृपया ना दें ।उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें।
 यह भी अनुरोध है कि अपनी दुकानों के सामने आप गोले  बना ले ,ग्राहक को इन  गोलों  में खड़े होने के लिए कहे। एक दूसरे से सट करके ग्राहक खड़े ना हो ।
देखने में आ रहा है कि कुछ दुकानदार दोनों में सामान देते हैं और लोग वहीं पर खड़े होकर कर खाते हैं ।जगह कम होती है तो एक दूसरे से सट कर खड़े होते हैं। इससे संक्रमण बढ़ने का खतरा है।  अतः सभी ऐसी दुकानदार जो मिठाई आदि के है, उन से अनुरोध है कि दोनों में सामान ना दें आप पैक करके ही सामान दें।
बड़ी दुकानों और बड़े प्रतिष्ठानों, उद्योगो से अनुरोध है कि थर्मल स्कैनर और पल्स ऑक्सीमीटर की व्यवस्था करके हेल्पडेस्क अवश्य बनाएं और दुकान में घुसने से पहले हर व्यक्ति से लक्षण जरूर पूछें और टेंपरेचर जरूर देखें। लक्षण वाले व्यक्तियों को दुकान में प्रवेश ना दें।
हम सब मिलकर के  ही कोरोना को हरा सकते हैं। मुझे आशा है कि सभी लोग 2 गज की दूरी और मास्क लगाने के नियम का पालन करेंगे। 
साथ ही साथ यदि किसी को खासी बुखार जुखाम सांस लेने में दिक्कत के लक्षण हैं, उन लोगों से भी अपील है कि बिना किसी देर किए जिला अस्पताल में या अपने ब्लॉक के अस्पताल में जाएं आप की जांच निशुल्क की जाएगी। पर्याप्त मात्रा में रैपिड  टेस्ट के लिए एंटीजेन किट  उपलब्ध है।
 प्राइवेट अस्पताल और नर्सिंग होम स्वामियों से अनुरोध है हेल्प डेस्क की स्थापना अवश्य करें। हेल्पडेस्क पर तैनात कर्मी  सक्रिय रूप से कार्य करें। जो भी व्यक्ति आ रहा है उसका टेंपरेचर ले उससे लक्षण पूछें अगर उसमें खांसी बुखार जुखाम सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण हैं तो उसको अपने अस्पताल में प्रवेश ना दें। उसे सीधे सलाह दे कि वह जिला अस्पताल में जाकर के अपनी कोरोना  की जांच करा लें ।अन्यथा यदि उसे कोरोना होगा तो वह स्टाफ में फैला देगा और स्टाफ अन्य मरीजों में और संक्रमण बढ़ जाएगा। 
जिलाधिकारी ने चेताया कि मेरे द्वारा गोपनीय तौर पर आपके दुकान प्रतिष्ठान की वीडियो बनाकर जांच कराने की प्रक्रिया जारी रहेगी और यदि पाया जाएगा कि आप नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं तो मेरे पास कार्यवाही के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम