नोडल अधिकारी के निरीक्षण में कोविड 19 से बचाव एवं स्वच्छता पर रहा जोर



 जौनपुर । नोडल अधिकारी जौनपुर एवं सचिव कार्यान्वयन विभाग उप्र  सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा जिला महिला अस्पताल में बने एल-2 कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण किया गया। इस दौरान  अस्पताल में लगे आठ वेंटीलेटर, हाई डिपेंडेंसी यूनिट एवं 100 बेड आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण किया। निरीक्षणोपरान्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राकेश  कुमार को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द आवश्यक टेक्निकल स्टाफ की भर्ती करा कर उन्हें प्रशिक्षण दे दिया जाए।
नोडल अधिकारी ने परिषद के जलकल विभाग एवं कार्यालय  का निरीक्षण करने के उपरांत   क्लियर वॉटर पंप हाउस, डोजर, हाइपोक्लोराइट की जानकारी प्राप्त की गयी  तथा अधिशासी अधिकारी को निर्देश दिया कि पानी का शुद्धिकरण निर्धारित मानक के अनुसार किया जाए और उसकी रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को प्रेषित करें। 
इसके बाद नोडल अधिकारी ने शाहगंज विकास खण्ड क्षेत्र स्थित मझौरा पहुंच कर पू. मा. विद्यालय पर  ग्राम प्रधान वसीम जाफर से कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए अब तक गांव में किये गये उपाय जानकारी ली गई , जिस पर ग्राम प्रधान ने बताया कि गांव में समय-समय पर सैनिटाइजेशन का कार्य कराया गया और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने तथा मास्क का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। गांव में 124 लोग बाहर से आए जिन्हें प्राथमिक विद्यालय पर क्वॉरेंटाइन किया गया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि इस गांव में 5 लोग शुगर एवं एक व्यक्ति किडनी की समस्या से ग्रसित है। नोडल अधिकारी ने निर्देश दिया कि इन 6 लोगों के यहां आशा प्रतिदिन जाएंगी। सभी ग्रामीणों को कीड़ी की दवा खाने का को कहा। सफाई कर्मचारी अरविंद यादव एवं बृजेश यादव को निर्देश दिया कि नियमित अंतराल पर एंटी लार्वा का छिड़काव करें। 
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी राम दरस यादव ,खंड विकास अधिकारी अनुराग सिंह ,अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद संतोष मिश्रा, जे. ई.  अश्वनी प्रसाद, इंजीनियर उमेश प्रसाद सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहे।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम