हाथरस गैंगरेप के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियो पर पुलिस ने भांजी लाठियां


 लखनऊ: हाथरस गैंगरेप मामले में पुलिस व प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष व पार्टी कार्यकर्ताओं ने बुधवार को वीवीआईपी गेस्‍ट हाउस के सामने प्रदर्शन किया। बलात्‍कारियों को फांसी देने की मांग कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। प्रदर्शन पर आमादा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठी भी भांजी जिसमें दो कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं।
कांग्रेस ने हाथरस गैंगरेप मामले में योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। मंगलवार को भी कांग्रेसियों ने जीपीओ में महात्‍मा गांधी प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया था तब भी पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और बुधवार को भी कांग्रेसियों को काबू करने के लिए पुलिस को लाठी भांजनी पड़ी। कांग्रेस प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू की अगुवाई दोपहर में पार्टी कार्यकर्ता वीवीआईपी गेस्‍ट हाउस के सामने एकत्र हुए। प्रदर्शनकारियों ने हाथरस में गैंगरेप पीड़िता का परिवार वालों की मर्जी के बगैर अंतिम संस्‍कार कराए जाने का विरोध करते हुए बलात्‍कारियों को फांसी देने की मांग की।
प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों को मौके पर मौजूद पुलिस ने गिरफ्तार करने का ऐलान किया और सभी को गाडियों की ओर ले जाने लगे तो कुछ कांग्रेसी बलात्‍कारियों को फांसी देने की मांग करते हुए सड़क की ओर चल दिए। पुलिस ने उन्‍हें रोकने की कोशिश करते हुए लाठीचार्ज कर दिया। पार्टी के पिछड़ा वर्ग विभाग प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज यादव और अजय श्रीवास्‍तव को पुलिस ने खूब पीटा है। इस मौके पर प्रदेश अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्‍लू ने कहा कि पूरे मामले में जिस तरह से योगी सरकार ने पीड़ित परिवार का दमन करने की कोशिश की है उसकी जितनी निंदा की जाये वह कम है।
आरोपितों को बचाने के लिए पुलिस ने आठ दिन तक गैंगरेप का मुकदमा नहीं दर्ज किया और पीड़िता का इलाज भी नहीं होने दिया। जब वह मरणासन्‍न हो गई तब उसे दिल्‍ली भेजा गया। उन्‍होंने कहा कि ऐसा तो रावण राज में भी नहीं था कि किसी का अंतिम संस्‍कार उसके परिजनों को न करने दिया जाए। लेकिन योगी सरकार ने ऐसा अनर्थ भी करके दिखा दिया। गैंगरेप शिकार युवती के माता-पिता रो-रोकर थक गए लेकिन पुलिस ने पीड़िता का अंतिम संस्‍कार जबरन आधी रात के बाद करा दिया। कांग्रेस इसका विरोध करेगी। योगी सरकार को इस्‍तीफा देना चाहिए और महामहिम राज्‍यपाल को भी संज्ञान लेना चाहिए। जो स्‍कूलों में जाकर बच्चियों को मजबूत और आत्‍मनिर्भर बनने की सलाह देती थीं वह बताएं कि जब सरकार ही बेटियों के साथ अन्‍याय कर रही है तो वह कब तक चुप रहेंगी।
दूसरी ओर कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना ने कहा है कि हाथरस गैंगरेप पीड़िता के शव को पुलिस ने जबरन दबंगई से रात ढाई बजे बिना परिवार के अंतिम संस्‍कार करा दिया। हिंदू धर्मानुसार सूर्यास्‍त के बाद शव को मुखाग्नि नहीं दी जाती है। हिंदू धर्म के ठेकेदारों की जुबान नहीं खुली। अन्‍याय की पराकाष्‍ठा है जनता माफ नहीं करेगी।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम