भाई बहन के रिश्ते को शर्मसार करने वाला मां के साथ पहुंचा सलाखों के पीछे




प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है, यहां पर एक भाई अपनी ही बहन का पिछले आठ सालों से कर रहा था शारीरिक शोषण। मामले को सामने आने के बाद सभी के होश उड़ गए। आठ सालों तक पीड़ित बहन चुपचाप सब कुछ सहती रही, लेकिन बाद में उसने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए 1090 पर इसकी शिकायत की। पीड़िता से शिकायत मिलने के बाद मौके पर पहुंचे डीसीपी समेत अन्य पुलिस अधिकारियों ने पूंछताछ के बाद मां और पीड़िता के भाई को गिरफ्तार करके सलाखों के पीछे डाल दिया है।
खबर मिली है कि लखनऊ के पीजीआई थाना क्षेत्र मे रहने वाली 16 वर्षीय पीड़िता की मां नर्स का काम करती है। पीड़िता का आरोप है कि उसके साथ उसका भाई पीछे आठ सालों से लगातार रेप कर रहा है। उसने इस बात का विरोध किया तो पीड़िता का भाई पुलिस में शिकायत ना करने और जान से मारने की धमकी देते हुए लगातार उसका रेप करता रहा। इस बात की खबर पीड़िता की मां को भी थी, लेकिन मां ने उसे चुप रहने को कहती रही।
पीड़िता ने अपनी मां से इस बारे में शिकायत की थी, लेकिन मां ने उल्टा बेटी को ही चुप्पी साधे रखने के लिए कहा और अपने बेटे का साथ देती रही। जिसके बाद इन सब से परेशान पीड़िता ने 1090 पर कॉल कर पुलिस को आप बीती सुनाई। शिकायत पाकर मौके पर पहुंचे डीसीपी चारू निगम समेत अन्य अधिकारियों ने पीड़िता से बात की, जिसके बाद इस मामले में पीड़िता ने अपनी मां और भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। वहीं पुलिस ने मां और पुलिस को गिरफ्तार कर लिया और पीड़िता को बाल संरक्षण गृह में भेज दिया है।
इस पूरे मामले में डीसीपी ईस्ट चारू निगम का बयान है कि पीड़िता ने पहले 1090 पर शिकायत की थी, जिसके बाद अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और पीड़िता का बयान लिया। बयान में पीड़िता ने बताया कि उसका भाई उसके साथ रेप करता था और इसमें उसकी मां भी उसका साथ देती थी। पीड़िता के मुताबिक, उसका भाई पिछले आठ सालों से उसका रेप कर रहा था। पीड़िता की जानकारी के आधार पर FIR दर्ज की गई और फिर कार्रवाई करते हुए मां और बेटे को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

बसपा ने जारी की 11 लोकसभा प्रत्याशियों की सूची,वाराणसी फिरोजाबाद का बदला प्रत्याशी, मछलीशहर से सरोज पर दांव देखे सूची