सरकार से सवालःआखिर कब तक बेटियों की अस्मत लूट कर हत्या करते रहेंगे दरिन्दे


प्रदेश की योगी सरकार बेटियों के सुरक्षार्थ लगातार कड़े कानून बनाने का दावाकर रही है तरह तरह की योजनाएं लांच कर रही है इसी कड़ी में एक योजना मिशन शक्ति भी है ताकि बेटियों को सुरक्षित रखा जाये लेकिन बहसी दरिन्दों पर किसी भी कड़ाई का कोई असर नहीं है। जब चाहते हैं बेटी की अस्मत को तार तार कर दे रहे हैं। ताजा मामला मुख्यमंत्री के गृह जनपद वाले मंडल के जनपद कुशीनगर का है। खबर मिली है कि कुशीनगर में तुर्कपट्टी थाना क्षेत्र के गुरवलिया बाजार में 11 वर्षीय नाबालिग बच्ची से साथ दरिंदगी के बाद गला रेतकर हत्या से सनसनी फैल गई है। खेत से लौटते समय बालिका का अपहरण कर रेप की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि होने के बाद पुलिस की सक्रियता बढ़ गई है। पुलिस गांव की महिला समेत तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। पुलिस शनिवार को पूरे दिन गन्ने के खेत में आरोपी की तलाश में जुटी रही।

इस मामले में देर शाम को गांव के ही 30 वर्षीय माइगर मद्धेशिया को पुलिस ने मुख्य आरोपी के रूप में चिह्नित किया। वह रात में घर से अपने दो साल के बेटे को लेकर फरार है।
गुरवलिया बाजार के देवीपुर टोले की निवासी बालिका अपने माता पिता के साथ खेत में सकर कंद निकालने गयी थी। रात हो गयी तो माता पिता ने सकर कंद का बोरा साइकिल पर लाद कर बालिका को घर ले चलने को कहा। बालिका सड़क के रास्ते होकर निकली और माता पिता खेत की मेंड़ पकड़ कर घर चले गए।


रात आठ बजे तक बालिका घर नहीं पहुंची तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। बच्ची के गायब होने की सूचना पर स्थानीय पुलिस भी सक्रिय हो गयी। रात करीब 10 बजे उसकी लाश गांव के बाहर एक खेत में मिली। मासूम का गला रेता गया था। शरीर पर घाव के निशान थे और शव अर्धनग्न हाल में था। एसपी विनोद कुमार सिंह व एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह ने रात में घटनास्थल का निरीक्षण किया।

हैवानियत की आशंका समझ में आते ही पुलिस ने दो लोगों को उठा लिया। इन लोगों से पुलिस को उस आदमी का नाम पता चल गया, जिसने बच्ची को बीच रास्ते से उठा लिया था। वह काफी मनबढ़ है। सुबह करीब 12 बजे पता चला कि वह गन्ने के खेत में घुसा था तो पुलिस ने तीन थानों की फोर्स बुला कर खेत को घेर लिया और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया मगर आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लग सका।


घटना को गम्भीरता से लेते हुए एसपी ने मौके पर ही जांच के लिए टीम गठित कर दी। फोरेंसिक व डॉग स्क्वॉयड की टीम बुलायी गयी। टीम की निशान देही पर पुलिस ने एक महिला सहित तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए लोगों में आरोपी भी शामिल है। दूसरे की तलाश की जा रही है।

रात में शव मिलने की सूचना पर गांव के लोग मौके पर जुट गए। रात करीब दस बजे हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची तुर्कपट्टी पुलिस से हालत नहीं संभली तो एएसपी अयाध्या प्रसाद सिंह को सीओे के साथ मौके पर आना पडा़। उन्होंने रात में ही मामले की पड़ताल शुरू करा दी। खुद घटनास्थल से लेकर बालिका के आने के रास्ते का कई बार निरीक्षण किया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया