नये साल से जाने किस मोबाइल फोन पर वाटसप हो सकता है बन्द



नये साल यानि 1 जनवरी को आपका व्हाट्सऐप काम करना बंद कर सकता है। जानकारी के मुताबिक ioS 9 और Android 4.0. 3 operating systemsसे नीचे स्मार्टफोन में व्हाट्सऐप नहीं चलेगा। अगर आपके पास इस वर्जन का स्मार्टफोन है तो आपको अपने स्मार्टफोन को अपग्रेड करने की जरूरत है। आपको बता दें कि अपग्रेड करने के बाद ही व्हाट्सऐप को इस्तेमाल कर सकते हैं।

आपको बता दें कि ऐपल के आईफोन 4, आईफोन 4 s, आईफोन 5, आईफोन 5 s, आईफोन 6,आईफोन 6 s को ऑपरेटिंग सिस्टम ioS 9 अपडेट करना होगा। आईफोन 6 s, 6 प्लस और आईफोन SE पहली जनरेशन के आईफोन हैं। जिन्हें ios 14 से अपडेट किया जा सकता है। इसके अलावा इस लिस्ट में एंड्रॉइड 4.0. 3 वाले फोन भी शामिल है।

एंड्रॉइड के 4.0. 3 स्मार्टफोन में एचटीसी डिजायर, सैमसंग गैलेक्सी s 2 जैसे कई स्मार्टफोन में आप व्हाट्सऐप नहीं चला पाएंगे। अगर आप एंड्रॉइड यूजर्स है तो आपको सेटिंग पर जाना होगा। यहां about फोन में जाकर यूजर फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में जान सकेंगे। अगर आपके पास फोन को अपडेट करने ऑप्शन है तुरंत कर लें। अगर किसी यूजर्स के पास फोन अपडेट करने का ऑप्शन नहीं है तो उसे व्हाट्सऐप चलाने के लिए नए फोन का इस्तेमाल करना होगा।

आपको बता दें कि अगर आप आईफोन यूजर्स है तो आपको ससे पहले settings पर जाकर क्लिक करें। फिर genral पर क्लिक करें। information पर जाकर आपको अपने आईफोन के सॉफ्टवेयर डिटेल मिल जाएगी। फिर आप वहां से अपने आईफोन के ऑपरेटिंग सिस्टम को देख सकते हैं। फिर आप अपने आईफोन को अपडेट कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम