नौकरी के लिए सुनहरा मौका, भरे फार्म और पायें सरकारी नौकरी



सरकारी नौकरी पाना कई लोगों का सपना होता है। लोग इस सपने को पूरा करने के लिए अपनी कड़ी मेहनत को करते हैं। इस नौकरी के लिए जितना महत्वपूर्ण है मेहनत करना उतना ही जरूरी है इस नौकरी के निकले आवेदन को सही समय पर भरना। अगर आवेदन को सही समय पर नहीं भरा गया तो इस नौकरी के लिए मेहनत करने का कोई फायदा नहीं होगा। आज आप इस खबर के माध्यम से जाने की कौन कौन से आवेदन निकले हैं।

राज्य के इंटर कॉलेजों में विभिन्न विषयों के लेक्चरर के रिक्त पदों के आवेदन 22 दिसंबर 2020 से शुरू हो गई है। आपको बता दें कि इस आवेदन को 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक के उम्मीदवार 22 जनवरी 2021 तक भर सकते हैं। इन पदों को पाने के लिए सिर्फ मुख्य परीक्षा मेरिट के आधार पर ही चयन होगा।

राष्ट्रीय स्वास्थ मिशन के पद पर कई भर्तियां होने जा रही है। आपको बता दें कि यह भर्तियां हरियाणा के कई पदों पर भरी जा रही है। जिसके लिए यह आवेदन प्रक्रिया 31 दिसंबर 2020 से शुरू होगी। इस आवेदन को भरने के लिए 18 वर्ष से लेकर या इससे ऊपर वाले युवा आवेदन करने के लिए योग्य रहेंगे।

कर्मचारी चयन आयोग ने मंगलवार को कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल 2021 की अधिसूचना जारी कर दी है। आपको बता दें कि इसके तहत कई पदों पर भर्तियां शुरू होंगी। जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया आज से यानी 29 दिसंबर 2020 से शुरू कर दी गई है। हालांकि कुल पदों की भर्तियों की जानकारी बाद में दी जाएगी। पिछले साल भी 9500 पदों को भरा गया था।


पुलिस कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इन आवेदन की प्रक्रिया 31 दिसंबर 2020 से शुरू हो जाएगी। जो कि 14 जनवरी 2021 तक रहेगी। इस आवेदन में 18 वर्ष से लेकर 33 वर्ष के लोग इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय रेल में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। RRC ने अपरेंटिस के 1004 रिक्त पदों के लिए यह आवेदन निकाला है। आपको बता दें की यह आवेदन 10 वीं पास उम्मीदवार 9 जनवरी 2021 तक यह आवेदन कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम