यूपी कैबिनेट मंत्रीमंडल का विस्तार 4फरवरी तक सम्भव, नये चेहरों पर चल रहा है मंथन



उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले जल्द ही योगी सरकार में नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। दरअसल, चार फरवरी को योगी मंत्रिमंडल का विस्तार होना तय माना जा रहा है। आपको बता दें कि अभी हाल ही में विधान परिषद चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को नए चेहरे मिले हैं। जिनमें से कुछ चेहरों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने कैबिनेट में जगह दे सकते हैं। यह जानकारी सूत्रों के हवाले से मिली है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अगले साल यानी 2022 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जो कि फरवरी-मार्च के बीच होंगे। इस लिहाज से ये मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आखिरी मंत्रिमंडल विस्तार हो सकता है। वहीं दूसरी ओर UP में पंचायत चुनाव  बेहद नजदीक हैं। उस लिहाज से योगी कैबिनेट का ये विस्तार काफी ज्यादा अहम माना जा रहा है।


गौरतलब है कि बीते लंबे अरसे से योगी कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हो रही है। इस संबंध में बीजेपी के वरिष्ठ नेता कई बैठक भी कर चुके हैं। वहीं जब पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा हाल ही में यूपी दौरे पर आए थे तो उस वक्त भी मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर काफी चर्चा हुई।

आपको बता दें कि सीएम योगी की कैबिनेट में मंत्री रहे चेतन चौहान की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मौत हो गई थी। इनके अलावा मंत्री कमला रानी का भी निधन भी हो गया है, जिस वजह से कैबिनेट में दो जगहें खाली पड़ी हुई हैं। इसके अलावा नए चेहरों को भी कैबिनेट में मौका देने की बात की जा रही है।

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम