फिर एक पुजारी की हत्या से मचा हड़कंप, साधू संत दहशत के साये में

  


देश में साधू संतो पुजारियों की हत्या का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। एक बार फिर से पुजारी की सनसनीखेज हत्या का मामला सामने आया है। यह मामला राजस्थान की राजधानी जयपुर का है। जहां पर मेहरओ के मंदिर में पुजारी का हाथ पैर बंधा हुआ शव बरामद हुआ है। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी है। पूरी घटना जयपुर के सोडाला थाना इलाके स्थित राकड़ी की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, राकड़ी क्षेत्र में मेहराओं का बेहद प्राचीन मंदिर है। मंदिर में रहने वाले गिर्राज मेहरा बीते करीब 15 सालों से मंदिर की देखभाल कर रहे थे। देर रात किसी शख्स ने पुजारी के हाथ-पैर और मुंह बांधकर बुरी तरह मारपीट कर हत्या कर दी। 26 जनवरी (गणतंत्र दिवस) की सुबह जब मंदिर के कपाट नहीं खुले तो स्थानीय लोगों ने उनके बेटे को बुलाया, जिसके बाद इस घटना के बारे में पता चला। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे।

मामले में पुलिस ने बताया कि मंदिर में संघर्ष के भी निशान हैं। इसके साथ ही कुछ कमरों के ताले तोड़ने की भी कोशिश की गई है। माना जा रहा है कि किसी रंजिश के चलते इस घटना को अंजाम दिया गया है और उसे लूट के लिए हत्या दिखाने की कोशिश की गई हो। पुलिस के मुताबिक, मामले की जांच की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस साक्ष्य इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है। पुजारी की हत्या से इलाके में दहशत का माहौल पैदा हो गया है।

वहीं इस मामले में डीसीपी साउथ हरेंद्र महावर ने कहा कि मामले की जांच के लिए पांच अलग-अलग टीमें गठित कर दी गई हैं। जो सीसीटीवी की फुटेज को चेक करने से लेकर संदिग्धों से पूछताछ करने तक सारा काम करेंगी। इसका साथ ही ये टीमें साइबर तकनीक के जरिए अपराधियों का पता लगाएंगी। इस केस को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया