चौपाल में ग्रामीणों ने डीएम को आवास एवं बिजली विभाग के भ्रष्ट कारनामों की शिकायत


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा ने विकासखंड डोभी के बरडीहा ग्राम पंचायत में चौपाल लगा कर चौपाल में सरकार के द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जमीनी हकीकत की जानकारी किया। गांव के सड़क की स्थिति सही नहीं होने के कारण पीएमजेएसवाई स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। ग्रामीणों के द्वारा जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत की गई की विद्युत विभाग के द्वारा ऐसे जगह पर खम्भे गाड़ दिए गए हैं जहां पर कोई नहीं रहता जिस पर जिलाधिकारी ने खंड विकास अधिकारी राम दरस चौधरी को निर्देश दिया कि प्रत्येक मजरे का सत्यापन करें और देखें कि बजाज कंपनी के द्वारा सौभाग्य योजना के गाइडलाइन के तहत कार्य कराया गया है कि नहीं और कराए गए कार्यों का सत्यापन भी करें। उन्होंने बिजली बिल के शिकायतों का सत्यापन भी कराए जाने का निर्देश दिया। ग्रामीणों द्वारा शिकायत की गई थी गांव में अपात्र लोगों को आवास दी गई है जिस पर जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह को निर्देश दिया कि सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। गांव में 143 लोगों को शौचालय दिया गया है, जिलाधिकारी ने अवशेष लोगों को भी शौचालय बनाए जाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने वरासत से वंचित लोगों का वरासत जल्द से जल्द कराए कराए जाने का निर्देश लेखपाल को दिया। गांव में माइनर का सर्वे कराकर प्रोजेक्ट बनाने और मनरेगा के तहत सफाई कराए जाने का निर्देश दिया। चौपाल में अवैध कब्जे, कोटेदार के द्वारा राशन वितरण की भी विस्तार से समीक्षा की गई। 
जिलाधिकारी ने जिला विकास अधिकारी को निर्देश दिया कि 14वें वित्त से किए गए पिछले 02 साल के कार्यों का भौतिक सत्यापन कर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने निर्देश दिया कि विद्यालय की दीवाल पर राज्य वित्त, मनरेगा एवं अन्य से कराए गए कार्य लिखवाई जाए। गांव में जल निकासी को व्यवस्था को सॉलिड़ वेस्ट मैनेजमेंट के तह ततहत  सुदृढ़ किया जाए।
  जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत बरडीहा के हरिजन बस्ती का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया कि बस्ती में लगे खम्बे टेढ़े हो गए हैं जिसे ठीक कराने का निर्देश अधिशासी अभियंता विद्युत वीके गुप्ता को दिया और बस्ती में नाली की साफ-सफाई तथा हैंडपंप की व्यवस्था सुदृढ़ कराने का निर्देश डीपीआरओ को दिया।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया