कोरोना से निपटने के लिए 01मई से यूपी सहित देश के कई प्रान्तो में नाइट कर्फ्यू के लिये जारी नयी गाइड लाइन



देश में कोरोना की दूसरी लहर ने विकराल रूप ले लिया है और अब रोज तीन लाख से ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं. इसे देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को निर्देश दिया कि वे ज्‍यादा प्रसार वाले जिलों और इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के उपायों को लागू करने के दिशा निर्देश जारी किए हैं और साथ ही उन जिलों की पहचान करने को कहा है जहां या तो पिछले एक हफ्ते में पॉजिटिविटी रेट 10 फीसद से ज्‍यादा थी या जहां अस्‍पतालों में 60 फीसद से ज्‍यादा बेड भरे हुए हैं. 

केंद्र सरकार के द्वारा कोरोना महामारी के लिए गाइडलाइन जारी होने से पहले ही कई राज्यों ने अपने यहां कई कड़े प्रतिबंध लगा दिए है, जो लॉकडाउन जैसे ही हैं. इनमें यूपी, बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु सहित कई राज्यों ने लोगों की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू के लिए नई गाइडलाइंस जारी किए हैं. 

महाराष्ट्र में कोरोना महामारी की रोकथान के लिए मिनी लॉकडाउन की मियाद बढ़ा दी गई है. गुरुवार को प्रदेश के मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. उन्होंने बताया कि महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को लॉकडाउन जैसी पाबंदियों को 15 मई तक बढ़ा दिया है, ताकि राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार पर रोक लगाई जा सके.
यूपी में कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुए वीकेंड लॉकडाउन में एक दिन का इजाफा कर दिया गया है. अब यहां शुक्रवार रात 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं जैसे मेडिकल शॉप, क्लीनिक, अस्पताल, दूध और सब्जी की दुकानों को ही इजाजत रहेगी. इसके अलावा यूपी के सभी जिलों में रात 8 बजे से सुबह 7 बजे का नाइट कर्फ्यू भी लागू है।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया