जनपद में दिखा चक्रवाती तूफान यास का असरलगभग पूरे दिन हुईं वर्षात से प्रभावित दिखा जन जीवन



जौनपुर। जनपद में आज लगभग एक बजे के आसपास चक्रवाती तूफान यास का प्रभाव दिखने लगा मध्यम गति की हवा के झोंको के वर्षात शुरू हो गयी और पूरे दिन ही नहीं रात में भी मौसम वर्षात को लेकर गम्भीर बना हुआ था। हलांकि आज गुरूवार की सुबह से ही हवा के झोके चल रहे थे। आसमान में बादलों ने डेरा जमा लिया था। तापमान में भी गिरावट दर्ज हो गयी थी। 40 डिग्री पर रहने वाला तापमान घटकर 24 पर पहुंच गया था। तूफान के उग्र रूप धारण करने की संभावना को लेकर जनपद में सतर्कता के साथ ही तहसील के अधिकारियों को विशेष नजर रखने का आदेश जिला प्रशासन ने एक दिन पहले ही जारी कर दिया था। 
चक्रवात यास के चलते हो रही वर्षात के कारण नगर के तमाम मुख्य मार्ग सहित अधिकांश गलियां कीचड़ से लथपथ हो गई। थोड़ी सी चूक होने पर दोपहिया वाहन सवार फिसलकर गिरते दिखे। यहां बतादे कि अमृत पेय जल योजना के तहत शहर की कई मुख्य सड़कों सहित लगभग नगर की सभी गलियों को खोद दिया गया है लेकिन उसे बनाया नहीं गया जिसके कारण इस वर्षात में हर तरफ कचरा ही नजर आ रहा था।
मौसम में आए इस बदलाव के चलते सरकारी  कार्यालयों में भी उपस्थिति काफी कम रही। बारिश के कारण ईंट भट्ठा संचालकों का बड़ा नुकसान हुआ कच्ची ईंटे गल गयी है। इसका बुरा असर किसानों की फसलों पर पड़ा है।


Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत