विश्वविद्यालय में मनाई गई वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि


कुलपति समेत अधिकारियों शिक्षक और कर्मचारियों ने प्रतिमा पर किया माल्यार्पण

जौनपुर । वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में रविवार को विश्वविद्यालय के संस्थापक स्वर्गीय वीर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। विश्वविद्यालय में कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस. मौर्य ने उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवकों से उनका खास लगाव रहा। वह चाहते थे कि प्रदेश के युवकों को यहीं ज्‍यादा से ज्‍यादा रोजगार के अवसर उपलब्‍ध कराये जा सके। इसी क्रम में उन्‍होंने रामगढ़ ताल परियोजना, बौद्ध परिपथ, सर्किट हाउस, सड़कों का चौड़ीकरण, विकास नगर, राप्तीनगर में आवासीय भवनों का निर्माण, पर्यटन विकास केंद्र की स्थापना, तारामंडल का निर्माण और विभिन्न पार्कों का सुंदरीकरण कराने का काम किया। वह उत्‍तर प्रदेश को पर्यटन स्थल के साथ देश का औद्योगिक केंद्र भी बनाने की ख्‍वाहिश रखते थे, इसीलिए उन्हें प्रदेश का विकास पुरुष कहा गया।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव महेंद्र कुमार, परीक्षा नियंत्रक वी.एन.सिंह, प्रो देवराज, सहायक कुलसचिव अमृतलाल, अजित प्रताप सिंह, बबीता सिंह,  डॉ राज कुमार, डॉ अवध बिहारी, डॉ  प्रमोद सिंह 'कौशिक', करुणा निराला, शीलनिधि सिंह, पंकज सिंह, धीरज श्रीवास्तव सहित शिक्षक और कर्मचारी उपस्थित रहे ।

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम