भारत को दुनियां में नयी पहचान दिया था पंडित नेहरू जी ने- फैसल हसन तबरेज



कांग्रेसियो ने मनाया भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्व.पंडित जवाहर लाल नेहरू की 57वीं पुण्य तिथि 

जौनपुर। जिला कांग्रेस कार्यालय पर भारत के प्रथम प्रधानमंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरू जी की 57वीं पुण्यतिथि मनाई गई। उनको श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष फ़ैसल हसन तबरेज ने कहा कि भारतीय इतिहास के पन्नो में पंडित नेहरू जी का नाम स्वर्णिम अक्षरो में दर्ज है, नेहरू जी ने आज़ादी के आंदोलन में गांधी जी के साथ बढ़ चढ़ के भाग लिया और संघर्ष करते हुए जीवन के कई साल जेल में बिताए, आज़ादी के बाद उन्होंने देश की बाग डोर संभाली और जिस देश मे सुई तक नहीं बनती थी उस देश को उन्होंने अपनी दूरदर्शिता से एक नई दिशा और दुनियां मे पहचान दी, आज उन्हीं की बनाई हुई बुनियाद पर भारत मजबूती के साथ खड़ा हुआ है।
इस मौके पर प्रदेश सचिव धर्मेन्द्र निषाद ने कहा कि नेहरू जी ने कहा था कि "यदि पूंजीवादी समाज की शक्तियों को अनियंत्रित छोड़ दिया जाए तो वो अमीर को और अमीर और गरीब को और गरीब बना देंगी" आज उनकी कही हुई बातें भाजपा की सरकार में सत्य साबित हो रही हैं जहाँ अमीर और अमीर होता जा रहा गरीब और गरीब।
इस मौके पर वरिष्ठ नेता देवानंद मिश्रा, अनूप गुप्ता, विशाल सिंह हुकुम, अजय कुमार सोनकर, विजय यादव, धीरज सेठ, मुकेश पांडेय, इक़बाल हुसैन आदि लोगो ने पंडित नेहरू जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया