राज्यमंत्री के पत्र पर अब गोमती नदी पर शास्त्री पुल के बराबर टू लेन का पुल बनाने की मिली केंद्र से स्वीकृति



जौनपुर । प्रदेश सरकार के आवास विकास व शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव के पत्र पर केन्दीय सड़क परिवहन एवं  राजमार्ग मंत्री नितिन गटकरी ने जौनपुर शहर स्थित गोमती नदी पर शास्त्री पुल के समानांतर टू लेन का एक नया पुल बनाने की स्वीकृती प्रदान कर दिया है। स्वीकृति आदेश की प्रति मंत्रालय द्वारा गिरीश चन्द यादव को भेजी गयी है। 
इस संदर्भ में गिरीश चन्द यादव ने बताया कि विगत 23 दिसंबर 2020 को सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री भारत सरकार नितिन गडकरी जी को एक पत्र लिखकर इस बात का अनुरोध किया था कि आजमगढ़ से जौनपुर होकर प्रयागराज होकर प्रयागराज के हाईवे (पकड़ी चौराहे तक) मार्ग को फोरलेन से जोड़ने का कार्य चल रहा है जिसका निर्माण राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा कराया जा रहा है किन्तु जौनपुर शहर में गोमती नदी पर बना शास्त्री पुर मात्र 2 लेन का है जिस कारण इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ पूर्ण रूप से जनता को नहीं मिल सकेगा शहर में जाम की स्थिति पूर्ववत बनी रहेगी। ऐसी दशा में गोमती नदी पर बने दो लेन पुल के पास दो लेन पुल का अलग से निर्माण कर आना अति आवश्यक है।
पत्र के क्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने 23 जुलाई 2021 को एक पत्र आया जिसमें उन्होंने इस बात से अवगत कराया कि कि 23 दिसंबर 2020 के पत्र पत्र के संदर्भ में प्रकरण की जांच कराकर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा गोमती नदी पर अलग से शास्त्री पुल के समानांतर दो दो लेन पुल बनाए जाने की सैद्धांतिक सुकृति दे दी गई है इससे समस्या से निजात मिलेगी ।

Comments

  1. बहुत सुंदर जय श्री राम

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम