वाराणसी : दो युवतियों ने आपस में ही एक-दूसरे को डाला जयमाल , कर ली शादी

वाराणसी : मोहनसराय क्षेत्र के घांगलवीर बाबा मंदिर के पीछे स्थित शिवमंदिर में मंगलवार को दो युवतियांं एक-दूसरे को जयमाल डाल परिणय सूत्र में बंध गईं। दोनों युवतियां शादी के बाद कानपुर रवाना हो गईं। शादी करने वाली एक युवती कानपुर तो दूसरी वाराणसी की है।

शिवमंदिर के पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार एक ऑटो में बैठकर दिन में दो युवतियां आईं। दोनों जींस व टी-शर्ट पहने थीं। वहां आते ही दोनों ने पहले पूजा-अर्चना की। शुरू में युवतियां अन्य श्रद्धालुओं की भांति पूजा-पाठ कर रहीं हैं। कुछ ही देर बाद दोनों आपस में शादी की अनुमति मांगने लगीं। यह सुन पुजारी असहज हो गए। लेकिन लड़कियों के अनुनय-विनय को देखते अनुमति दे दी। इसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को जयमाल पहनाया। तत्पश्चात एक युवती ने दूसरी को मंगलसूत्र पहनाने के बाद चुनरी भी ओढ़ा दी।

पुजारी सूड्डू महराज के अनुसार इस मंदिर में शादी कराई जाती है और बाकायदा शुल्क लेकर पंजीकरण भी किया जाता है। लिखापढ़ी के दौरान वर व कन्या पक्ष का बाकायदा उल्लेख भी होता है। पुजारी का कहना है कि फिलहाल इन दोनों युवतियों की शादी को पंजीकृत नहीं किया गया है। दोनों युवतियां जिस आटो से आईं थी उसके चालक ने बताया कि एक युवती कानपुर और दूसरी बनारस की रहने वाली है। यह भी बताया कि यहां से सीधे दोनों युवतियां कानपुर रवाना हो जाएंगी।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड