प्रमुख ने ऐसे खोली भ्रष्टाचार की पोल अधिकारी, जन प्रतिनिधि सब रहे आवाक


 जौनपुर। जिला विकास निगरानी समिति ( दिशा ) की बैठक में मड़ियाहू ब्लाक के प्रमुख लाल प्रताप यादव द्वारा जिले के सभी जन प्रतिनिधियों एवं अधिकारियों की उपस्थिति में सरकारी पोषाहार की कालाबाजारी का खुलासा करते हुए एक बोरी पोषाहार बाजार से खरीद कर जिलाधिकारी को भेंट किया जाना यह प्रमाणित करता है कि कितने निचले स्तर पर जा कर सरकारी योजनाओं की हत्यायें की जा रही है। हलांकि ब्लाक प्रमुख के इस कार्य से बैठक में उपस्थित सभी जन प्रतिनिधि एवं अधिकारी गण आवाक रहे लेकिन किसी भी स्तर से इस भ्रष्टाचार को खत्म करने का आश्वासन प्रमुख श्री यादव को नहीं दिया गया है। 
यहाँ बतादे कि कि शासन के आदेश पर आयोजित दिशा की बैठक में जिले के सभी जन प्रतिनिधि गण जिसमें सांसद, विधायक एमएलसी,जिला पंचायत अध्यक्ष एवं प्रमुख गण आमंत्रित किये गये थे। सभी लोग बैठक में विकास की बात करने आये थे लेकिन प्रमुख मड़ियाहूं  लाल प्रताप यादव ने भ्रष्टाचार का ऐसा नजारा दिखाया कि प्रशासन की बोलती ही बन्द हो गयी थी। 
प्रमुख श्री यादव ने बताया कि जो पोषाहार बैठक में जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी को भेंट किया गया है  वह मड़ियाहूं बाजार से 300 रूपये में किराना की दुकान से खरीदा गया है। बोरी पर सरकारी मुहर लगी है इसका मतलब साफ है कि सरकार जो पोषाहार आशा कार्यकर्तियों के माध्यम से गरीब परिवारों की गर्भधात्री महिलाओं को निःशुल्क देने के लिए सरकार दे रही है उसे बाजार में बेंच कर धनोपार्जन किया जा रहा है। प्रमुख का कथन है कि जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी द्वारा इस भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए कोई आश्वासन न दिया जान प्रशासनिक अधिकारीयों को सवालों के कटघरे में खडा करता है। 
श्री यादव का मत है कि यह मामला किसी एक गांव अथवा ब्लाक तक सीमित नहीं है बल्कि पूरे जनपद में यह लूट पाट का खेल चल रहा है अब प्रशासन जाने कि इसे कैसे रोकेगा। जो भी हो प्रमुख मड़ियाहूं का भ्रष्टाचार के खिलाफ किया गया यह प्रदर्शन इन दिनों जिले में चर्चा का बिषय बना हुआ है। 

Comments

  1. Main is baat se pura sahmat hun ki BJP sarkar mein sarkari bhrashtachar charam per hai

    ReplyDelete
  2. भ्रस्टाचार रोकना है

    ReplyDelete
  3. जन नेता का दायित्व निभाने के लिए साधुवाद,जनपक्ष धर राजनीति के लिए मंगलकामनाएं.

    ReplyDelete
  4. यह तो हर गाव का हाल है हर आगनबाड़ी पोषाहार बेच डालती है ना तो स्कूल जाती है

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड