काम कराने के नाम पर ठगी करने वाले दलाल कथित पत्रकारों की पिटायी, एक पहुंचा जेल


 

दलाली करने वाले कथित पत्रकार को जब महिला ने पुलिस आफिस के पास पीटना शुरू कर दिया तो हड़कंप मच गया। जी हां घटना के बिषय में जनपद बरेली के इज्जतनगर के रहपुरा चौधरी निवासी फरजाना ने बताया कि पहले पति से उसका विवाद चल रहा है। शुक्रवार को वह इसकी शिकायत लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची थी। वहां तीनों कथित पत्रकारों ने उसे रोककर समस्या पूछी और महिला से प्रार्थना पत्र ले लिया। खुद को पत्रकार बताते हुए जल्द कार्रवाई कराने की बात कही। इसके बाद आरोपितों ने उसे फोन किया और उसके घर पहुंच गए।
शिकायत का झांसा देकर फरजाना के पति से पांच हजार रुपये ले लिए। महिला को जानकारी हुई तो जिस नंबर से उसके पास फोन आया था, उस पर फोन किया। उधर से रांग नंबर बताकर फोन काट दिया गया। शनिवार दोपहर महिला फिर एसएसपी कार्यालय पहुंची तो बाहर ही तीनों से सामना हो गया। महिला ने पैसे मांगे तो तीनों मुकरने लगे। इसके बाद महिला ने चप्पल निकालकर तीनों की पिटाई शुरू कर दी।
कोतवाली पुलिस ने आरोपित शंकर को हिरासत में ले लिया गया जबकि अवधेश व गुलाम मास्टर फरार हो गए। यहां बतादे कि एसएसपी कार्यालय में लाउडस्पीकर से पीड़ितों को आगाह किया जाता है कि काम के बदले किसी को पैसे न दें। बावजूद इसके लोग झांसे में आ जाते हैं। बीते काफी दिनों से अनाउसमेंट बंद होने से उगाही का खेल चरम पर है। अब कार्यालय में बिना मतलब भीड़ लगाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जा रहा है। हलांकि यह स्थिति किसी एक जनपद की नहीं है बल्कि प्रदेश के लगभग सभी जनपदों की है जहां पर दलाल टाइप के कथित पत्रकार बन्धुओं की लम्बी फेहरिस्त है जो आम जनता को काम कराने के नाम पर ठगने का काम कर रहे हैं। बरेली जैसी घटनायें पूरे प्रदेश में संभव है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड