कागजी समीक्षा तक सीमित रहा नोडल अधिकारी का जनपद दौरा


जौनपुर । सचिव, कार्यक्रम कार्यान्वयन विभाग उ0प्र0 शासन/नोडल अधिकारी जनपद जौनपुर सत्येंद्र कुमार सिंह द्वारा जनपद के दो दिवसीय भ्रमण एवं विकास परियोजनाओं के निरीक्षण कार्यक्रम के तहत आज दूसरे दिन जिले के आला अधिकारियों के साथ निर्माणाधीन उमानाथ सिंह राजकीय मेडिकल कालेज तथा सिटी रेलवे स्टेशन के निकट उपरगामी पुल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि मेडिकल कॉलेज तथा उपरगामी पुल के निर्माण में तेजी लाकर निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराये जाने का निर्देश दिया। मेडिकल कॉलेज का रिवाइज स्टीमेट शासन को भेजा गया है। नोडल अधिकारी ने कहा कि उनकी तरफ से एक पत्र शासन को रिवाइज स्टीमेट की स्वीकृति हेतु भेजा जाए। सिटी रेलवे स्टेशन के निकट निर्माणाधीन उपरगामी पुल का कार्य प्रगति धीमी होने पर नोडल अधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश परियोजना निदेशक जे0पी0 गुप्ता को दिया। उन्होंने कहा कि मजदूरों की संख्या बढ़ाकर पुल का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराया जाए।
यहाँ बतादे कि कि पिछले जौनपुर दौरे के दौरान भी नोडल अधिकारी सत्येन्द्र कुमार सिंह ने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज और सिटी स्टेशन के पास रेलवे क्रासिंग पर बन रहे उपर गामी ओवर ब्रिज के निर्माण में तेज़ी लाने का आदेश दिया था लेकिन उक्त परियोजनाओं के लिए कार्य करने वाली संस्थाओं कोई खास प्रगति नहीं दिखाया परिणाम रहा कि काम मे कोई खास प्रगति नहीं हो सकी। लगभग तीन माह बाद जनपद का दौरा करने आये सत्येन्द्र कुमार सिंह ने फिर वही फरमान जारी किया कि श्रमिकों की संख्या बढ़ाते हुए काम में तेजी लाया जाये। सच तो यह है कि जब तक इन परियोजनाओं का रिवाइज बजट स्वीकृत कर सत्ता सरकार धनराशि नहीं देगी तब तक नोडल अधिकारी का आदेश रद्दी के टोकरी की शोभा बढ़ाता नजर आयेगा। 
 इसके अलावां कलेक्ट्रेट स्थित  सभागार में बैठक कर धान खरीद की समीक्षा किया। यहां पर समस्त उपजिलाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि प्रतिदिन धान क्रय केंद्रों का निरीक्षण करें तथा शाम को अपने कार्यालय में धान खरीद की समीक्षा करेंगे। उन्होंने कहा कि धान विक्रय करने में किसानों को कोई समस्या न आये। सभी एसडीएम प्रतिदिन धन क्रय केंद्र का निरीक्षण अवश्य करें। जिला खाद्य एवं विपणन अधिकारी महेश कुमार श्रीवास्तव ने कागजी आंकड़ा प्रस्तुत करते हुए बताया कि जनपद को 85 हजार मैट्रिक टन धान क्रय का लक्ष्य प्राप्त हुआ था जिसके सापेक्ष 40703 मेट्रिक टन धान खरीद की जा चुकी है, जो कि लक्ष्य 46 प्रतिशत है। उन्होंने बताया कि जनपद में 142 धन क्रय केंद्र बनाए गए हैं।
इस अवसर पर मुख्य राजस्व अधिकारी राजकुमार द्विवेदी, सिटी मजिस्ट्रेट सहदेव मिश्र एसडीएम सदर एंव जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी आर डी यादव सहित जिले के सभी विभागो के अधिकारी मौजूद रहे।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया