स्मार्ट मीटर के जरिए आम उपभोक्ताओं का शोषण बन्द किया जाये-फैसल हसन तबरेज



जौनपुर। बिजली विभाग द्वारा स्मार्ट मीटर के जरिए जनपद के आम उपभोक्ताओं का खुला शोषण किया जा रहा है। इसकी शिकायत विभाग के अधिकारियों से तमाम स्तर से किया गया लेकिन बिजली विभाग के अधिकारियों के कान पर जूं नहीं रेंग रहा है। अब इस समस्या को लेकर कांग्रेस जन जिले में धरना प्रदर्शन करने पर विचार शुरू कर दिये हैं। 
इस सन्दर्भ में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष फैसल हसन तबरेज से बातचीत करने पर श्री तबरेज ने कहा कि सरकार के निर्देश पर लगाये गये स्मार्ट मीटर की गति इतनी तेज है कि घरेलू उपभोक्ताओं को प्रति माह लगभग 2 से 3 हजार रुपये अधिक बिल देनी पड़ रही है। यह सब खेल सरकार के इशारे पर किया जा रहा है। उपभोक्ताओं के इस शोषण के खिलाफ जौनपुर कांग्रेस के लोग सड़क पर आने की तैयारी में है। 
कांग्रेस आम उपभोक्ताओं की समस्या को लेकर संघर्ष करने को संकल्पित है। यहाँ बतादे कि जो उपभोक्ता पहले एक से डेढ़ हजार रुपये प्रति माह जमा करता था उससे अब इस समय प्रत्येक उपभोक्ता को चार से पांच हजार रुपये बिल प्रति माह की दर से वसूला जा रहा है। जो विभाग के द्वारा शोषण की सोची समझी रणनीति के तहत  है। 
श्री तबरेज ने इस गम्भीर समस्या की ओर बिजली विभाग के शीर्ष अधिकारीयों का ध्यान आकृष्ट करते हुए मांग किया है कि जल्द से जल्द स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के यहाँ से हटा कर सही मीटर लगाया जाये। यदि विभाग ने इसमें हीला हवाली किया तो फिर उसका परिणाम गम्भीर हो सकता है। उपभोक्ताओं के हितों के लिए कांग्रेस जन सड़क पर उतरने को मजबूर हो सकते है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया