जिला सूचना कार्यालय के लेखाकार को दी गयी भावभीनी विदाई


  जौनपुर। जिला सूचना कार्यालय में लेखाकार के पद पर कार्यरत कंचन सिंह को 31 जुलाई 2020 को अवकाश ग्रहण करने के उपरान्त उनका विदाई समारोह का आयोजन आज सूचना  विभाग द्वारा किया गया। 
विदाई समारोह में जिला सूचना अधिकारी सुनील कुमार कनौजिया ने कहा कि लेखाकार कंचन सिंह ने बहुत ही कर्मठता एवं ईमानदारी से कार्य किया है इसके लिए उनकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है अपने पटल का संपूर्ण ज्ञान रखने वाले कंचन सिंह ने हमेशा उच्चाधिकारियों के आदेशों का पालन करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन किया है। उर्दू अनुवादक सह प्रधान सहायक निगार फात्मा ने कहा कि लेखाकार कंचन सिंह ने हमेशा अपना कार्य पूर्ण निष्ठा से किया है। प्रचार सहायक अवनीश यादव ने कहां कि उन्होंने हमेशा अपने अधीनस्थों को उचित मार्गदर्शन दिया है, उनके मार्गदर्शन में काफी कुछ सीखने को प्राप्त हुआ है। लेखाकार कंचन सिंह की प्रथम नियुक्ति 26 जुलाई 1978 को सिनेमा आपरेटर कम प्रचार सहायक के पद पर आजमगढ़ में हुई थी, उसके पश्चात उन्होंने कनिष्ठ लिपिक, वरिष्ठ लिपिक, सहायक लेखाकार, लेखाकार के पदों पर विभिन्न विभागों में कार्य किया। सन 1982 से 1990 तक अमेठी में प्रभारी अतिरिक्त जिला सूचना अधिकारी के पद पर भी उन्होंने कार्य किया है। कंचन सिंह द्वारा कुल 42 साल 5 दिन तक अपनी सेवाएं विभिन्न विभागों को प्रदान की गई।
 इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी सुनील कुमार कनौजिया, वरिष्ठ सहायक/उर्दू अनुवादक श्रीमती निगार फात्मा, अवनीश यादव, सुमित कुमार सिंह, शशिकान्त यादव, अतुल शुक्ला, हरीलाल, गंगा प्रसाद चैबे, सुक्खूराम, आदि ने कंचन सिंह के कार्या की सराहना किया तथा उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल