मंहगाई सातवें आसमान पर, गरीबों की थालियों सब्जी दाल हो रही है गायब



जौनपुर। सरकार की गलत नीतियों के चलते अब मंहगाई सातवें आसमान को छूने लगी है। खाद्यान और सब्जियों के दाम इतने अधिक हो गये है कि आम आदमी की थालियों से सब्जी दाल गायब हो गयी है। लेकिन इसके नियंत्रण की कोई योजना वर्तमान प्रदेश की सरकार नहीं बना रही है। मंहगाई से व्यापारी भले माला माल हो रहे हैं लेकिन गरीब भूखा रहने को मजबूर होता जा रहा है। 
यहाँ बतादे कि दाल अरहर की 130रूपये किग्रा खुले आम बेची जा रही है तो उड़दी की दाल 150 रूपये एवं मूँग की दाल 160 रूपये किलो बिक रही है। इसी तरह चावल भी खासा मंहगा हो गया है। सरसों का तेल 170 रूपये प्रति लीटर बेंचा जा रहा है। अब आते हैं सब्जियां के मूल्य पर तो टमाटर 50 रूपये, बैंगन 40 रूपये,सेम 100 रूपये, गोभी 40 रूपये प्रति बोड़ा 60 रूपये, लौकी 50 रूपये, आलू के तीन रेट है लाल आलू 60 रूपये, सफेद 45 रूपये और नया आलू 100 किग्रा, मटर 160 रूपये किलो और प्याज 100रूपये एवं लहसुन 300 रूपये किलो  व्यापारी खुले आम बेच रहे है। इनके दामों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 
इस बढ़ती महंगाई से परेशान आम आदमी अब चटनी रोटी खा कर पेट भरने को मजबूर हो गया है। गरीबों के घर तो इस महंगाई के एकाद मिटिंग भोजन बनता ही नहीं है। गरीबों के बच्चे फांका  कसी करने को मजबूर हो गये है। सरकार की नजर में हर तरफ हरियाली ही नजर आ रही है। यहाँ बतादे कि देखा यह भी जा रहा है कि एक टमाटर और एक प्याज खरीद कर गरीब किसी तरह रोटी खा रहा है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

हाईस्कूल एवं इन्टर बोर्ड की परीक्षा परिणाम घोषित,जौनपुर के इन सात बच्चो ने टापर सूची में शामिल होकर लहराया परचम

आज दोपहर आएगा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, परिणाम जारी होते ही बन जाएगा यह रिकॉर्ड