प्रदेश में आईएएस आईपीएस के स्थानान्तरण की सुवगूबाहट तेज



लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बावजूद कानून व्यवस्था की हालत बिगड़ती जा रही है। सीएम योगी ने कहा था कि अपराधी जेल जाएंगे या समर्पण कर देंगे। सूबे में अपराधी सीएम योगी के इस बयान का माखौल उड़ा रहे हैं। इसका सबसे ताजा उदाहरण है कानपुर का बिकरू कांड। विकास दुबे का भले ही यूपी पुलिस ने एनकाउंटर कर दिया हो, लेकिन उसने पुलिस वालों की हत्या कर प्रदेश सरकार को खुली चुनौती दी थी।
सूबे की योगी सरकार ताबड़तोड़ अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है, लेकिन इसके बावजूद प्रदेश में अपराध कम नहीं हो रहा है। कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के खिलाफ विपक्ष ने मोर्चा खोल दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा मुखिया मायावती और आम आदमी पार्टी प्रदेश की काननू व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमलावार है।
इस बीच अब कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार प्रदेश में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल करने की तैयारी में है। शुक्रवार देर रात कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार की बड़ी बैठक हो रही है। इस बैठक में प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी हितेश चन्द्र अवस्थी समेत कई बड़े अधिकारी मौजूद हैं। सूबे के कई जिलों में हाल के दिनों में हुई आपराधित घटनाओं के बाद सरकार में उच्च स्तर पर नाराजगी है। सूत्रों के मुताबिक, कई ज़िलों के पुलिस कप्तान समेत, रेंज आईजी / डीआईजी और एडीजी ज़ोन बदले जाने की सुगबुगाहट तेज हो गई है।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने