परिवहन निगम कुम्भ से लेकर कोरोना संक्रमण काल में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी से किया- मुख्यमंत्री उप्र



बदलापुर तहसील में 554.6 लाख की लागत से बनने वाले बस स्टेशन का आंनलाइन मुख्यमंत्री द्वारा किया गया शिलान्यास 

 जौनपुर।उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की नवीन परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ से आंनलाइन किया गया। इन परियोजनाओं में जनपद की बदलापुर तहसील में 554.6 लाख की लागत से बनने वाले बस स्टेशन भी शामिल रहा । 
 इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने अपने संबोधन में परिवहन निगम की प्रशंसा करते हुए कहा कि परिवहन निगम ने कुंभ का सफल आयोजन कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इसी तरह कोरोना काल में भी परिवहन निगम द्वारा प्रवासी मजदूरों, अन्य राज्यों से आए प्रदेशवासियों तथा दूसरे प्रदेशों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाने का कार्य किया है। परिवहन निगम जनता की आकांक्षाओं के अनुरूप सेवा कार्य में आगे बढ़ रहा है।
तहसील बदलापुर के सरोखन गांव में बस स्टेशन के उद्घाटन का लाइव प्रसारण किया गया। जहां जिलाधिकारी दिनेश कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, परिवहन निगम के जनरल मैनेजर ए. रहमान, रीजनल मैनेजर बनारस क्षेत्र एस.के. राय, एआरएम रोडवेज विजय कुमार श्रीवास्तव, कार्यदायी संस्था यू.पी.सिडको  के अधीक्षण अभियंता एच.सी. त्रिपाठी, अधिशासी अभियंता अनिरुद्ध प्रसाद, विधायक बदलापुर प्रतिनिधि गंगा प्रसाद सिंह, पंकज मिश्रा, ब्लाक प्रमुख महाराजगंज विनय कुमार सिंह, ब्लाक प्रमुख बदलापुर सहित अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
 इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि यह बदलापुर के लिए सौभाग्य की बात है कि मुख्यमंत्री जी ने बस अड्डे के लिए मुफ्त जमीन उपलब्ध कराई तथा बस स्टैंड की स्वीकृत देकर धनराशि भी उपलब्ध करा दी। उन्होंने कहा कि इससे बदलापुर क्षेत्र का विकास होगा लोगों को आने जाने के लिए सहूलियत होगी।
 कार्यदायी संस्था यूपी सिडको के अधीक्षण अभियंता एच.सी. त्रिपाठी ने बताया कि यह बस स्टेशन 554.60 लाख की लागत से बनाया जाएगा, जिसके लिए शासन द्वारा 277 लाख की धनराशि मुक्त की जा चुकी है। कुल क्षेत्रफल 8090 वर्ग मीटर है जिसमें दो मंजिला निर्माण कराया जाएगा, इसका कवर्ड एरिया 1083 वर्ग मीटर होगा। बस स्टेशन का निर्माण 31 मार्च 2021 तक पूरा किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया