अब अयोध्या से मिर्जापुर तक का मार्ग होगा फोर लेन केन्द्र सरकार की मिली स्वीकृति - गिरीश चन्द यादव



जौनपुर। आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री गिरीश चंद्र यादव द्वारा 6 अगस्त 2019 को केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राज्यमार्ग मंत्री  नितिन गडकरी को पत्र लिखकर जौनपुर से अकबरपुर तक फोर लेन सड़क निर्माण की मांग को स्वीकार कर लिया गया है। इस आशय का एक पत्र केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यालय से 13 जुलाई 2021 के तिथि का प्राप्त हुआ है।
आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री ने कहा कि एन एच 135 ए  नव घोषित राष्ट्रीय राजमार्ग है जो मिर्जापुर से प्रारंभ होकर भदोही जौनपुर अकबरपुर होते हुए अयोध्या को जाती है को बनाने के लिए हाल ही में उत्तर प्रदेश लोक निर्माण विभाग को सौंप दिया गया है मिर्जापुर से भदोही तक का मार्ग फोरलेन बन गया है और भदोही बॉर्डर से जौनपुर तक के मार्ग का चौड़ीकरण  हेतु प्रस्ताव मंत्रालय द्वारा स्वीकृत भी कर लिया गया है। इसकी निविदा भी आमंत्रित की जा चुकी है पत्र में यह भी बताया गया कि  अगस्त 2021 से कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा जबकि जौनपुर से अकबरपुर तक मार्ग के चौड़ीकरण हेतु डीपीआर तैयार की जा रही है इस पर भी शीघ्र ही अग्रिम आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।
राज्यमंत्री ने कहा कि इस मार्ग का चौड़ीकरण हो जाने से आम जन मानस को यातायात में खासी सुविधा हो जायेगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस मार्ग को बन जाने से अयोध्या से मिर्जापुर माता विन्ध्य वासिनी के धाम जाने वालों को जहां राहत होगी वही सड़क जौनपुर के विकास में सहायक बनेगी।



                   

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश