जिला अस्पताल के एक चिकित्सक व दस पुलिस कर्मी सहित कुल 46 कोरोना पाजिटिव मरीज मिलने से मचा हड़कंप




 जौनपुर । जनपद में आज एक बार फिर पुलिस कर्मियों के साथ एक चिकित्सक सहित कुल 46 कोरोना पाजिटिव संक्रमित मरीजों को मिलने से हड़कंप मच गया है अब जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या  701पहुंच गयी है।  सरकारी आंकड़े के अनुसार 9 मरीज कोरोना संक्रमण से मर चुके हैं। 
आज मिले 46 मरीजों में 10 पुलिस कर्मी  मरीज थाना खेतासराय पर तैनात है इसके अलावां जिला अस्पताल में कार्यरत चिकित्सक डा. अमरदीप  कोरोना पाजिटिव पाये गये हैं। इससे सरकारी महकमे में खलबली मच गयी है। अस्पताल के डाक्टर और थाने के सिपाहियों को संक्रमण पाये जाने पर अस्पताल और थाने को सील करते हुए सेनेटाईजर करने का काम शुरू कर दिया गया है। 
यहाँ बतादे कि कि अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों सहित सभी कर्मचारीयो को कोरोना से सुरक्षित रखने के लिये सरकारी स्तर पर कोई खास व्यवस्था नहीं की गयी है। नियमानुसार सभी कर्मचारी प्रतिदिन नयी पी पी किट का प्रयोग करे लेकिन यहां पर एक किट से कर्मचारी काम चला रहे है क्योंकि अस्पताल प्रशासन किट की व्यवस्था नहीं किया है। बजट का पैसा क्या किया यह तो जांच से स्पष्ट हो सकेगा। 
सरकारी आंकड़े पर गौर करें तो अब तक जितने मरीज इस जनपद में कोरोना संक्रमित  पाये गये हैं उसमें  85 प्रतिशत मरीज मुम्बई से आने वाले  प्रवासी मजदूर है और 10 प्रतिशत दिल्ली और गुजरात से आने वाले हैं शेष  5 प्रतिशत अन्य प्रान्तों के लोग शामिल है। इस तरह सर्वाधिक खतरा मुम्बई से आने वालों से है। हलांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर घर संक्रमितो का पता लगा रही है। शहरी क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग की टीम भले ही सही पता लगा लेगी लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में उसको भी संक्रमितो को खोजना कठिन होगा। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने