प्रधानमंत्री की गलत आर्थिक नीतियों के देश की अर्थ व्यवस्था खराब,नौजवान बेरोजगार - सत्यवीर सिंह



जौनपुर । यूथ कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सत्यवीर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गलत आर्थिक नीतियों से अर्थव्यवस्था की हालत खराब होने का आरोप लगाते हुए कहा कि  इसके चलते आज करोड़ों युवाओं को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है ।भारत विश्व का सबसे युवा देश है इसलिए रोजगार सबसे अधिक जरूरत है।  भारतीय युवा कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी के नेतृत्व में पूरे देश में युवाओं के लिए 9 अगस्त से रोजगार दो अभियान की शुरुआत करेगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य युवाओं के सबसे जरूरी मुद्दे रोजगार के लिए राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से लेकर जिला स्तर तहसील और ग्राम स्तर तक रोजगार दो का नारा बुलंद करेंगे। ताकि बढ़ती बेरोजगारी से बेखबर केंद्र सरकार को जगा सके।
जिला अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा भारत में आज 30 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं और बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं, अफसोस की बात है कि केंद्र सरकार इस पर कोई कार्यवाही करने को तैयार नहीं है। हर साल दो करोड़ लोगों को नौकरी देने का वादा करके सत्ता में आई थी इस हिसाब से 6 सालों में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिलना चाहिए था ,उल्टे कोविड-19 कुप्रबंधन के कारण 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई ।
इसलिए युवा कांग्रेस जिला और विधानसभा स्तर पर लगातार आंदोलन करेगी।
 केंद्र सरकार रेलवे का निजीकरण और सरकारी कंपनियों को बेच कर युवाओं को रोजगार के अवसर लगातार छीन रही है ,केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में लगभग लाखों सरकारी पद खाली हैं जिन्हें भरने की बजाय उल्टे नौकरी छोड़ने के फैसले ले रही है, हाल ही में रेलवे ने 50% पदों को सरेंडर कर दिया अर्थात अब इन पदों पर भर्ती नहीं की जाएगी। 
सत्यवीर सिंह ने कहा पहले नोटबंदी फिर जीएसटी को गलत तरीके से लागू किया और बिना सोचे लॉक डाउन जैसे फैसलों से मोदी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था बर्बाद कर दी ।
मोदी सरकार की अक्षमता से करोड़ों युवा बेरोजगार है, युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा अल्वारो देशभर में राज्य जिला और ब्लाक मुख्यालयों पर पहुंचकर कार्यकर्ताओं का नेतृत्व करेंगे। युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता गांव-गांव में धरना देंगे ।बेरोजगार युवाओं के मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान सोशल मीडिया में बेरोजगार हो चुके युवाओं का वीडियो भी चलाए जाएंगे।
 सत्यवीर  ने कहा कि जल्द ही जिला मुख्यालय तहसील  एवं ब्लॉक पर निम्नलिखित मुद्दों को लेकर धरना एवं प्रदर्शन किए जाएंगे।
1- रेलवे एवं अन्य सरकारी संस्थाओं का निजीकरण तुरंत बंद हो।
 2-कोरोना काल में बेरोजगार हुए युवाओं को आर्थिक मदद मिले ।
3-सरकारी विभागों में खत्म किए जा रहे पदों पर रोक लगे ।
4-कोर्ट केस में अटकी सरकारी भर्तियों पर जल्द फैसला लें।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर में तड़तड़ाई गोलियां पत्रकार एवं भाजपा नेता की दिन दहाड़े हत्या, घटना से इलाके में सनसनी

16 मई को कक्षा एक से आठ तक के सभी विद्यालय बन्द रहेगे - बीएसए जौनपुर

लम्बे इंतजार के बाद धनंजय सिंह ने किया रूख साफ आखिरकार गये भाजपा की ही ओर, चुनाव पर कितना होगा इसका असर?