जिले में आज शिक्षा विभाग की अधिकारी सहित तीन की मौत, मरने वालों की संख्या पहुंची 33



जौनपुर।  वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए अभी तक मेडिसिन की व्यवस्था न होने के कारण अब यह महामारी तेज गति से मौत का कारक बनने लगी है। जनपद जौनपुर के आंकड़े पर गौर करें तो जिले में मात्र  24 घन्टे के अन्दर तीन ज़िन्दगियाँ काल के गाल में समा गयी है ।अब जौनपुर में मरने वालों की संख्या 33 पहुंच गयी है।  
बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात जिला समन्वयक समेकित शिक्षा मंजू पासवान की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हो गयी है। विभाग में यह खबर वायरल होते ही हड़कंप मच गया । मंजू की जांच रिपोर्ट कोरोना पाजिटिवपायी गयी है। शुक्रवार की शाम उनकी हालत नाजुक होने के बाद रेहटी स्थित एल-2 अस्पताल में भर्ती कराया गया । बाद में हालत नाजुक होने पर  बीएचयू ले जाया गया था वहाँ पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।  शनिवार को जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी समेत कार्यालय के कर्मचारियों का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है । शहर स्थित  मुहल्ला ताड़तला निवासी अधेड़ की रिपोर्ट पांच दिन पूर्व पाजिटिव आने के बाद एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां हालत बिगड़ने पर दो दिन पूर्व एल-2 अस्पताल रेहटी और वहां से बीएचयू भेजा गया। आज शनिवार की सुबह उनकी भी  मौत हो गई। इसी क्रम में दीवानी न्यायालय के पेशकार की पत्नी की एक दिन पूर्व रिपोर्ट पाजिटिव आई थी। 
उनकी हालत बिगड़ने के बाद बीएचयू भेजा गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। अधीक्षक महराजगंज डा. स्वतंत्र कुमार ने बताया कि संक्रमित युवक के भाई, भाभी, बहन, मां व पांच वर्षीय भतीजी भी संक्रमित मिली है। बदलापुर सीएचसी में एंटीजेन रैपिड किट से 24 लोगों की जांच की गई। जिसमें तीन की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एंटीजन रैपिड किट से कुल नौ लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। जिसमें स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का स्वास्थ्य कर्मी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बक्शा विकास खंड के सरायलोका गांव के प्राथमिक विद्यालय शनिवार को 63 लोगों की जांच में एक महिला के पॉजिटिव मिली। बरसठी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 100 लोगों की जांच में थाने के चालक सहित तीन लोग कोरोना संक्रमण से पाजिटिव पाए गये हैं ।
सरकारी आंकड़े के अनुसार जिले में आज भी 60 लोग कोरोना संक्रमण से संक्रमित पाये गये हैं अब तक जनपद में कोरोना संक्रमितो की संख्या 2002 पहुंच गयी है। 1076 मरीज ठीक हुए हैं तो 926 का उपचार जनपद सहित आस पास के जिलों में चल रहा है। 

Comments

  1. ईश्वर मृतात्मा को शांति और परिवार को सहनशक्ति प्रदान करें !

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया