पहली बार विधायक व मंत्री बने गिरीश चन्द यादव का दावा क्षेत्र का किया बड़ा विकास, गरीब की सेवा से मिलती है खुशी



कपिल देव मौर्य 
जौनपुर  । जनपद में पहली बार भाजपा के बैनर तले जौनपुर सदर विधान सभा से चुनाव जीत कर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री बने गिरीश चन्द यादव से सच खबरें टीम ने विभिन्न बिषयों सहित विकास के मुद्दों पर बात किया जिस पर उन्होंने बड़ी सरलता एवं बेबाकी के साथ अपनी राय रखा। श्री यादव ने बताया वह केवल राजनीति करते हैं राजनीति की आड़ में उनका कोई कारोबार नहीं है। राजनीति में प्रवेश के पहले एक अधिवक्ता के रूप वकालत करते रहे। जनता के  सेवा भाव को लेकर राजनीति शुरू किया सेवा भाव के चलते पहले राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सदस्य के रूप में काम किया इसके बाद भाजपा में मंडल से लगायत तमाम पदो पर रह कर पार्टी के लिए काम करता रहा पहली बार जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा और  2000 से 2005  तक सदस्य रहे। 
इसके बाद वर्ष 2017 में पार्टी ने जौनपुर सदर विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ाया सदर विधान सभा की जनता ने हम पर भरोसा जताते हुए विधानसभा पहुंचा दिया। पार्टी ने सरकार में राज्य मंत्री बना दिया। मंहगे हो रहे चुनाव पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने कहा कि मतदाताओं द्वारा पैसा लेकर वोट देने की प्रवृत्ति एवं गलत ढंग से धनोपार्जन एवं राजनैतिक दलों द्वारा शोषण के चलते चुनाव मंहगा हो गया है । चुनाव सुधार के सवाल पर कहा कि चुनाव में निष्पक्षता हो और वोटो की खरीद फरोख्त बन्द होनी चाहिए।इसमें लिप्त जनो पर कार्यवाही होनी चाहिए। 
जनता की बढ़ती अपेक्षाओं के सन्दर्भ में कहा जरूरी है जन प्रतिनिधि का दायित्व बनता है की जनता की अपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास करे ।जनता को भी चाहिए कि दलगत राजनीति से अलग हट कर जन प्रतिनिधि के अच्छे कार्यों की सराहना करे। उन्होंने कहा जब किसी पीड़ित गरीब की मदत करने पर उसका होने पर बेहद खुशी मिलती है। श्री यादव ने बताया पूर्ण कालिक रूप से राजनीति करता हूँ समय मिलने पर पार्टी का काम करता हूँ। इसके अलावां कोई व्यवसाय नहीं है। 
दल बदल के सवाल पर कहा कि राजनैतिक व्यक्ति को दल बदल नहीं करना चाहिए क्योंकि दल बदल करने पर राजनैतिक के बदले बयानों पर जनता सवाल खड़ा करती है। उन्होंने कहा कि मै देश सबसे बड़े दल भाजपा की राजनीति करता हूँ यहाँ पर पार्टी के अन्दर लोकतंत्र कायम है जबकि अन्य राजनैतिक दलों मे परिवार बाद जातिवाद के आधार पर पार्टी को चलाया जा रहा है। वहीं भाजपा के सरकार और संगठन में पूरी तरह से लोकतंत्र कायम है। 
विकास की चर्चा करते ही मंत्री ने कहा जौनपुर सदर  विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं को दुर करने के लिए कई बड़े एवं महत्वपूर्ण परियोजनाओं को स्वीकृत कराने के साथ ही बजट की व्यवस्था कराके काम शुरू करा दिया गया है। शहर को जल जमाव की समस्या से निजात दिलाने के लिए  सीवर लाइन स्वीकृत कराते हुए 302 करोड़ रुपए का बजट जारी करा दिया है काम चल रहा है। गोमती नदी में गिरने वाले गन्दे पानी को गोमती मे जाने से रोकने के लिए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट स्वीकृत कराया और 206 करोड़ रुपए का बजट जारी करा दिया है काम भी चल रहा है। शहर के पेय जल की समस्या दूर करने के लिए दो पानी की टंकी एक पुलिस लाइन 6 करोड़ रुपए ,एवं दूसरी बलुआ घाट में 12 करोड़ रुपए की लागत से बन रही है इससे पेय जल की समस्या दूर होगी। खेतासराय में पेयजल की समस्या को खत्म करने के लिए 6.83 करोड़ रुपए का बजट जारी करा दिया काम चल रहा है। 
हनुमान घाट के व्यापारियों को ले वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए जर्जर तारों को हटा कर नया तार लाइन बिछाने के लिए  26.91 लाख रुपये दिया है। विधान सभा क्षेत्र में मानी के पास एक राजकीय इन्टर कालेज स्वीकृत कराया है 3.89 करोड़ रुपए बजट जारी करा दिया है।  जिससे आस पास के एक दर्जन गांवो के बच्चों को शिक्षा आसानी से मिल सकेंगी। समसपुर में 1.36 करोड़ रुपए की लागत से प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र बन रहा है। 
सबसे बड़े प्रोजेक्ट सड़क की चर्चा करते हुए बताया कि जौनपुर सदर विधान सभा क्षेत्र में तीन बड़ी सड़कों को स्वीकृत करा दिया है बजट भी अवमुक्त हो गया है। कुत्तूपुर से कोठवार जंगीपुर होते कयार तक 16.95 किमी लागत  16.44 करोड़ रुपए स्वीकृत हो चुकी है ।दूसरी जपटापुर से गौसपुर यह भी 15.150 किमी लम्बी है इस पर 16.99 करोड़ रुपए का बजट जारी किया गया है। तीसरा है करंजाकला से भदेठी इसकी लम्बाई 16.900 किमी है इस पर 17.72 करोड़ 44 लाख रुपये स्वीकृत हो गया है। साथ दावा किया कि क्षेत्र में तमाम पुलियों की जरूरत थी स्वीकृत कराके बजट जारी करा दिया है। शीतला चौकियां धाम में पोखरे के सौन्दर्यीकरण के लिये 3.44 करोड़ रुपए का बजट जारी करा दिया है काम चल रहा है। 
शहर विधायक एवं मंत्री उप्र सरकार गिरीश चन्द यादव की नजर में शहर की सबसे बड़ी समस्या कलीचाबाद घाट पर पुल की है इसके लिए प्रयास जारी है पुल बनने से जनपद में शहर के अन्दर जाम की समस्या से निजात मिल जायेगी। साथ दावा किया कि सिटी स्टेशन के पास
 मिर्जापुर मार्ग पर बनने वाले ओवर ब्रिज की दिक्कतों को दूर कर दिया गया है जल्द काम पूरा हो जाएगा। इसी तरह मेडिकल कॉलेज में जल्द ओपीडी शुरू होने का दावा किया है। ये गम्भीर समस्याएंहैं इसे शुरू होने पर जनपद की जनता को बड़ी राहत मिलेगी और विकास का मार्ग प्रशस्त होगा। साथ ही यह भी कहा कि गरीब मजलूमों परिवारो के मरीजों के उपचार हेतु हमने प्रयास करके 6 करोड़ रुपए मुख्यमंत्री राहत कोष से अनुदान दिलाया जिससे गरीबों का उपचार हो सका है। 

Comments

Popular posts from this blog

धनंजय सिंह को जौनपुर की जेल से बरेली भेजने की असली कहांनी क्या है,जानिए क्या है असली खेल

धनंजय की जमानत के मामले में फैसला सुरक्षित, अगले सप्ताह आयेगा निर्णय

धनंजय सिंह को जौनपुर जेल से बरेली जेल भेजा गया