कानून के भय से बेखौफ दबंगो ने पत्रकार को जिन्दा किया आग के हवाले, हो गयी मौत



मीडिया देश के चौथे स्तम्भ है और आज के समय में इसी चौथे स्तम्भ पर वार पर वार हो रहा है। सरकार केवल फर्जी दावे प्रस्तुत कर सरकार चला रही है। उत्तर प्रदेश में वर्तमान समय में पत्रकार कुछ ज्यादा असुरक्षित हो गये है। ताजा मामला जनपद बलरामपुर का है, जहां पर दबंगों ने पत्रकार के घर में घुसकर उसके साथी समेत जिंदा जला दिया। पत्रकार का नाम राकेश सिंह और साथी का नाम पिंटू साहू था। इस घटना के दौरान पत्रकार के साथी का मौके पर ही मौत हो गई, जबकि पत्रकार गम्भीर रूप से झुलसे होने के कारण अस्पताल में दम तोड़ दिया।

मामला बलरामपुर के कलवारी गांव का है, जहां पत्रकार राकेश सिंह अपने परिवार के साथ रहते थे। कुछ दिन पहले ही पत्रकार की पत्नी बच्चों को लेकर अपनी ननद के घर चली गई थी, जिसके बाद बीते शुक्रवार को पत्रकार राकेश अपने दोस्त पिंटू साहू के साथ अपने घर पर था।  शुक्रवार को करीह आधी रात को अचानक ही कमरे में आग लग गई। भीषण आग होने के कारण पत्रकार के साथी की मौके पर ही मृत्यु हो गई। इसी दौरान घर के कमरे की एक दीवार भी धमाके के साथ टूट गई। मौके पर पहुंची दमकल की टीमें आग पर काबू पाया और घायल पत्रकार को तुरंत इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। पत्रकार अपने मौत से पहले कह रहा था कि वह एक बड़ी खबर लिख रहा था, जिसके वजह से दबंगों ने उस जिंदा जला दिया।

बता दें कि पत्रकार ने अपने बयान में किसी का नाम नहीं लिया है। वहीं पत्रकार की हालत गम्भीर होने के कारण उसे लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के दौरान पत्रकार की  मृत्यु हो गई। वहीं बीते शनिवार को डीएम कृष्णा करुणेश तथा एसपी देवरंजन वर्मा ने मामले की जानकारी ली। मृतक पत्रकार राकेश सिंह के पिता मुन्ना सिंह ने पुलिस को बताया कि पांच से छह अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर बम से हमला करके मेरे बेटे व उसके साथी को मार डाला है। उस समय मेरे बेटे व उसके साथी सो रहे थे। मौके पर पहुंचे सदर भाजपा विधायक पल्टूराम ने भी घटना पर शोक व्यक्त किया और परिवार को सांत्वना देते हुए कहा कि इस मामले की उच्चस्तरीय जांच कराई जाएगी।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची