पत्रकार के खिलाफ खबर छापने वालो के खिलाफ मानहानि की कार्रवाई के क्रम में अमर उजाला के सम्पादक और ब्यूरो चीफ को नोटिस जारी



जौनपुर।  मड़ियाहूँ तहसील स्थित ग्राम कनावां निवासी पत्रकार कौशल पान्डेय को लेकर मीडिया के कुछ लोगो द्वारा अखबार और शोसल मीडिया पर चलाई गयी खबर को लेकर अब कौशल पान्डेय सभी को कोर्ट में घसीटने का अभियान छेड़ दिये है। इसके तहत एक दिन पूर्व दैनिक हिन्दुस्तान के जौनपुर ब्यूरो चीफ को मानहानि की नोटिस भेजा गया उसके दूसरे दिन शुक्रवार को अमर उजाला के ब्यूरो चीफ को और उनके सम्पादक को मानहानि की नोटिस जारी कर दिया गया है। कौशल पान्डेय के अधिवक्ता ने बताया कि मानहानि की कार्रवाई की जद में तीन गैर मान्यता वाले कथित पोर्टल के लोग भी शामिल है।
अधिवक्ता ने बताया कि जिन लोगो ने पत्रकार कौशल पान्डेय के खिलाफ एक पक्षीय खबरे चला कर उन्हे बदनाम करने का कुत्सित खेल किया वह लोग आखिर कौशल पान्डेय का वर्जन क्यों नहीं लिए है।जबकि मीडिया रूल्स में स्पष्ट उल्लेख है कि दोनो पक्षो के वर्जन के साथ खबरे चलानी चाहिए। इससे यह साबित हो रहा है कि हमारे मुवक्किल कौशल पान्डेय को बदनाम करने के लिए खबरे एक पक्षीय चलायी गयी है।
अधिवक्ता की माने तो 18 जनवरी को हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ को नोटिस दी गई दूसरे दिन 19 जनवरी को अमर उजाला अखबार के ब्यूरो चीफ और अखबार के सम्पादक को नोटिस दी गई है इसके बाद पोर्टल के लोगो को नाम जद नोटिस भेजी जायेगी। इसके बाद अगर संतोष जनक जबाव न मिला तो सभी के खिलाफ अदालत में मानहानि के बाबत हुई क्षति पूर्ति  को लेकर वाद दाखिल कर दिया जाएगा। अधिवक्ता ने कहा कि समाज हर व्यक्ति कानून के दायरे में आता है मीडिया उससे अलग नहीं है। कौशल पान्डेय के खिलाफ एक पक्षीय खबर चलने और सत्यता की उपेक्षा करने पर संवैधानिक दायरे में सभी के खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश