तेज रफ्तार का कहर: सड़क हादसे में खत्म हो गई तीन जिन्दगियां,पुलिस की विधिक कार्यवाई, परिवार में कोहराम




जौनपुर। जिले के थाना खेतासराय क्षेत्र स्थित मानीकला रेलवे हाल्ट के समीप तेज रफ्तार बस के धक्के से घायल बाइक सवार युवक की मौत हो गई।मानीकला गांव निवासी ज्ञानेंद्र उर्फ पिंटू (24) पुत्र दुखराज बैंड पार्टी में काम करता था। कहीं से कार्यक्रम करके वह घर लौट रहा था। रेलवे क्राॅसिंग के समीप सामने से आ रही एक बस ने उसकी बाइक को जोरदार टक्कर मार दिया। इससे युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गई। युवक के पैर की हड्डियां टूट गईं थीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोंधी पहुंचाया। चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। वहां डॉक्टरों ने ज्ञानेंद्र को मृत घोषित कर दिया। मौत की खबर सुनकर परिवार में कोहराम मच गया। मृतक अविवाहित था। मृतक के पिता दुखराज गांव में चाय की दुकान चलाते हैं। मृतक के अलावा परिवार में छोटा भाई और एक बड़ी बहन हैं।
दुर्घटना के बाद चालक बस लेकर फरार हो गया। कार्यवाहक प्रभारी निरीक्षक आशुतोष कुमार गुप्ता ने बताया की युवक के शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। परिवार से तहरीर मिलने पर वाहन चालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।
थाना सुजानगंज बेलवार मार्ग पर चैनपुर दीपकपुर बॉर्डर के पास बीती रात अज्ञात चार पहिया वाहन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। उसकी पहचान कैफ उर्फ मोहम्मद एजाज (22) निवासी सुजानगंज के रूप में हुई। युवक बाइक से अपने घर जा रहा था। जबकि उसके साथ बैठा उसका दोस्त शुभम निवासी सुजानगंज गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस के मुताबिक कैफ और शिवम दोनों बाइक से अपने घर सुजानगंज आ रहे थे। विपरीत दिशा से जा रहे अज्ञात चार पहिया वाहन ने धक्का मार दिया और दोनों घायल हो गए। प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो बेलवार की तरफ तेज गति से जा रहा अज्ञात वाहन घायलों को रौंदते हुए फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गई, जहां एजाज को मृत घोषित कर दिया गया जबकि शुभम को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय भेज दिया गया।
थाना गौराबादशाहपुर बाईपास मार्ग पर एक ही बाइक पर सवार तीन युवक अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गए। इससे एक की मौत हो गई और दो की हालत गंभीर है।
पुलिस के मुताबिक आफताब (22) पुत्र नईम खान निवासी मुरादगंज थाना लाइन बाजार, आशीष साहू (24) पुत्र अनिल साहू निवासी नईगंज थाना लाइन बाजार, सलमान (22) पुत्र मोहम्मद आसिफ निवासी नईगंज तिराहा ,थाना लाइन बाजार बड़े भाई की बरात में शामिल होने आजमगढ़ जनपद के गोसारी गांव गए थे। वहां से तीनों एक ही बाइक से लौट रहे थे। सलमान बाइक चला रहा था। जौनपुर- आजमगढ़ हाईवे पर स्थित गौराबादशाहपुर बाईपास मार्ग पर साढ़े पांच बजे लिलहा गांव के पास तेज रफ्तार बाइक अनियंत्रित होकर मोड़ पर बने डिवाइडर से टकरा गई। इससे तीनों घायल हो गए। गौराबादशाहपुर पुलिस ने तीनों घायलों को एम्बुलेंस से जिला अस्पताल भिजवाया। वहां सलमान को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, जबकि आफताब व आशीष की हालत गंभीर बताई जा रही है। थानाध्यक्ष गौराबादशाहपुर बृजेश कुमार गुप्ता जिला अस्पताल पहुंचे और सलमान के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। उन्होंने बताया कि मृतक सलमान के ही बड़े भाई की शादी आजमगढ़ जनपद में थी, जिसमें शामिल होने तीनों एक ही बाइक से लौट रहे थे। डिवाइडर से टकराने से यह घटना घटी है।

Comments

Popular posts from this blog

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश