अखिलेश यादव के आजमगढ़ दौरे को लेकर जानें क्या निकाले जा रहे है सियासी मायने


लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद सोमवार को पहली बार समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का आजमगढ़ पहुंचे। जनपद भ्रमण के साथ ही सपा प्रमुख ने इटौरा जेल में बंद सपा विधायक रमाकांत यादव से मुलाकात की। जनपद में जगह-जगह सपा प्रमुख का स्वागत किया गया। करीब एक घंटे के दौरे के बाद अखिलेश यादव लखनऊ रवाना हो गए। 
इससे पहले अखिलेश 17 मई को सपा के पूर्व विधायक श्याम बहादुर यादव की मां के देहांत पर आजमगढ़ आए थे। पहले एमएलसी चुनाव, फिर लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी की हार के बाद सपा मुखिया के इस दौरे को लेकर कयासबाजी तेज है। सपा को अपने ही गढ़ में लगातार दो हार मिलने के बाद अखिलेश के इस दौरे को 2024 लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।
अखिलेश यादव के आजमगढ़ जिले में एक दिनी कार्यक्रम के बाबत निवर्तमान जिला अध्यक्ष हवलदार यादव के अनुसार फिलहाल राष्ट्रीय अध्यक्ष का रमाकांत यादव से मिलने के अलावा कोई दूसरा कार्यक्रम निर्धारित नहीं होने से पार्टी स्‍तर पर अन्‍य आयोजन नहीं किया गया है। लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे से इटौरा स्थित जेल आते समय रास्ते में सेहदा के पास पूर्व मंत्री चंद्रदेव राम यादव करैली ने उन्हें रोककर स्वागत किया।
माना जा रहा है कि इस सियासी दौरे के जरिए अखिलेश फिर आजमगढ़ में सक्रिय होने जा रहे हैं। बता दें कि फूलपुर-पवई सीट से बाहुबली विधायक रमाकांत यादव बहुचर्चित माहुल शराब कांड समेत कई मामलों में जेल में बंद हैं। हालांकि, एससी-एसटी एक्ट समेत दो मामलों में कोर्ट उनको जमानत दे चुकी है। 

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने फिर जारी की 111 लोक सभा क्षेत्रो के प्रत्याशियो की सूची, देखें

बसपा ने जारी किया 16 प्रत्याशीयों की सूची जानें कौन कहां से लड़ेगा लोकसभा का चुनाव

जौनपुर मूल के इस व्यापारी को उठा ले गए बदमाश,'जिंदा चाहिए तो 50 लाख भेजो',पुलिस ने रचा चक्रव्यूह और धर लिया