यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल और इंटर में रजिस्ट्रेशन की समय सीमा बढ़ाया, 31अगस्त तक होगा रजिस्ट्रेशन



माध्यमिक शिक्षा परिषद ने विद्यार्थियों को बड़ी राहत दी है। इसके तहत यूपी बोर्ड की कक्षा 9वीं –11वीं में पंजीकरण की तारीख बढ़ा दी है। इतना ही नहीं बोर्ड ने 10वीं और 12वीं में पंजीकरण कराने के लिए भी विद्यालयों  को समय सीमा की भी तारीख बढ़ा दी है। नई समय सीमा के तहत अब 31 अगस्त तक विद्यार्थियों का पंजीकरण किया जा सकेगा। अभी तक 9वीं व 11वीं  और 10वीं व 12वीं में पंजीकरण की तारीख 16 अगस्त निर्धारित की गई थी। लेकिन, अब रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ने से विद्यार्थियों को पर्याप्त समय मिल गया है। 


माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से लिए गए इस निर्णय से प्रदेश के अन्दर बड़ी  संख्या में विद्यार्थियों को राहत के साथ पंजीकरण का मौका भी मिलेगा। जिला विद्यालय निरीक्षक  ने बताया कि बोर्ड की ओर से नौवीं, 10वीं, 11वीं और 12वीं कक्षा में पंजीकरण के लिए विद्यालयों को मौका दिया गया है। अभी बहुत से विद्यालयों द्वारा विद्यार्थियों का पंजीकरण नहीं कराया गया है, विद्यालय सभी बच्चों का पंजीकरण करा लें इस बात को ध्यान में रखते हुए उन्हें अवसर दिया गया।


Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता एवं पूर्व विधायक के परिवार जनों पर फिर मारपीट और छेड़खानी का मुकदमा हुआ दर्ज, पुलिस जांच पड़ताल में जुटी

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची

भाजपा के प्रत्यशियो की दसवीं सूची जारी, मछलीशहर से भी प्रत्याशी घोषित देखे सूची