घूसखोर लेखपाल को एनटी करप्शन टीम ने रंगेहाथ किया गिरफ्तार कर भेजा जेल, जानें किस काम के नाम पर लिया था घूस


अक्सर घूस लेते लेखपाल गिरफ्तार हो रहे है इसके बाद भी घूस लिए बगैर काम करने को लेखपाल सायद तैयार नहीं है। ताजा मामला जनपद वाराणसी के सदर तहसील के कमौली क्षेत्र का है यहां पर चकबंदी लेखपाल वीरेंद्र प्रताप चतुर्वेदी को हुकुलगंज में 10 हजार रुपये घूस लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार लेखपाल के खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज करा कर उसे पुलिस को सौंप दिया गया। आरोपी वीरेंद्र मूल रूप से गाजीपुर जिले के मरदह थाना क्षेत्र के हरहरी गांव का रहने वाला है।
चौबेपुर थाना के कमौली गांव निवासी चंद्रजीत यादव को अपनी पैतृक जमीन को चक आउट कराने के लिए चकबंदी लेखपाल वीरेंद्र प्रताप चतुर्वेदी से रिपोर्ट लगवानी थी। आरोप है कि रिपोर्ट लगाने के लिए चंद्रजीत से वीरेंद्र 10 हजार रुपये की मांग कर रहा था। रुपये न देने पर रिपोर्ट न लगाने की बात कह रहा था। इससे परेशान होकर चंद्रजीत यादव ने भ्रष्टाचार निवारण संगठन की वाराणसी इकाई से संपर्क किया। भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने चंद्रजीत को 10 हजार रुपये के नोट पर केमिकल लगाकर दिया। इसके साथ ही बृहस्पतिवार की दोपहर हुकुलगंज में एनडीआरएफ कार्यालय के गेट के समीप लेखपाल वीरेंद्र को रुपये देने के लिए बुलाने के लिए कहा। तय जगह और समय पर वीरेंद्र पहुंचा। चंद्रजीत से 10 हजार रुपये के नोट लेकर वीरेंद्र गिन ही रहा था कि इंस्पेक्टर राकेश बहादुर सिंह, इंस्पेक्टर नीरज कुमार सिंह, इंस्पेक्टर प्रमोद कुमार और इंस्पेक्टर योगेंद्र कुमार की टीम ने उसे दबोच लिया। गिरफ्तार करने के बाद लेखपाल वीरेंद्र प्रताप चतुर्वेदी को सिगरा थाने ले जाकर पुलिस को सौंप दिया गया।
भ्रष्टाचार के आरोप में इससे पहले भी लेखपालों की गिरफ्तारी हुई और विभागीय कार्रवाई भी की गई, लेकिन सुधार नहीं हुआ। इससे पहले बीते 16 अगस्त को राजातालाब तहसील में कार्यरत बरकी क्षेत्र के लेखपाल राजेंद्र प्रसाद को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने 10 हजार रुपये घूस लेते हुए गिरफ्तार किया था। 22 सितंबर 2022 को राजातालाब तहसील के तत्कालीन लेखपाल संघ अध्यक्ष संजय वर्मा को 40 हजार रुपये घूस लेते हुए भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने गिरफ्तार किया था।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने