एडीओ पंचायत की कार्यशैली के चलते ग्राम पंचायतो में रूके विकास कार्य, मनरेगा मजदूरो का भुगतान रूका


बरईपार। (जौनपुर)। जनपद के सुजानगंज विकास खण्ड क्षेत्र स्थित चार ग्राम पंचायतो कान्हापुर,चकनवाबाद,बरहता,तरापुर में ग्राम पंचायत अधिकारी के अभाव में विगत चार माह से ग्राम सभाओं का विकास कार्य प्रभावित हुआ है। लाखों का कार्य मनरेगा तथा अन्य योजनाओं से हुआ है सिक्रेटरी के अभाव में मजदूरों तथा दुकानदारों का भुगतान भी नहीं हो पा रहा है। जिसके कारण अब मजदूर और दुकानदार प्रधानों के यहां चक्कर काटने को मजबूर है।
मिली खबर के अनुसार चारों ग्राम सभाओं के ग्राम पंचायत अधिकारी पुरूषार्थ को पूर्व ब्लाक प्रमुख महराजगंज के एक मामले में जांच के दौरान सीडीओ ने निलंबित कर दिया था। जांचोपरान्त महीनों बाद बहाल तो हो गये। लेकिन चार्ज अवमुक्त नहीं किये गये थे। ग्राम पंचायत अधिकारी का डोंगल रोक दिया गया था। डीपीआरओ जौनपुर ने बहाली के बाद डोंगल चालू करने का आदेश भी दे दिया है। लेकिन एडीओ पंचायत सुजानगंज महीनों से डोंगल नही दे रहे जिसके का कारण ग्राम सभाओं में कार्य बाधित है।
इस सन्दर्भ में ग्राम विकास अधिकारी पूरूषार्थ ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व महराजगंज ब्लाक में पूर्व ब्लाक प्रमुख के कार्यकाल में कुछ लोगों की शिकायत पर जांच के दौरान वह निलंबित था जांच के बाद अब बहाल हो गया हूँ। डोंगल लग जाय तो कार्य करना शुरु कर दूंगा। 
ग्राम सभाओ के ग्राम प्रधान कान्हापुर संदीप यादव, चकनवाबाद  हकीमुद्दीन ,बरहता के इन्द्रदेव यादव, तारापुर से प्रधान शांती सरोज ने सामूहिक रूप से एडीओ पंचायत के कृत्य के खिलाफ सीडीओ जौनपुर के यहां जन मानस को साथ लेकर धरना देने की बात कही है। एडीओ पंचायत के ऊपर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।
ब्लाक प्रमुख सुजानगंज के पति एवं प्रतिनिधि प्रकाश शुक्ला ने कहा कि इस समय मैं बाहर हूं। फोन से मैं एडीओ पंचायत को कह चुका हूँ ग्राम पंचायत अधिकारी का डोंगल न लगवाना दुर्भाग्य का विषय है आकर जिलाधिकारी को स्थित से अवगत कराया जायेगा। एडीओ पंचायत सुजानगंज इन्द्र भूषण दूबे का कथन है कि ग्राम पंचायत का डोंगल लगाने का अभी तक कोई आदेश जिले से ही नहीं आया है।

Comments

Popular posts from this blog

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे

लोकसभा चुनावः बसपा का टिकट बदला श्रीकला धनंजय सिंह हटी,श्याम सिंह यादव चुनावी मैदान में,निकलने लगे है राजनैतिक मायने

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश