जानिए आखिर बेटी का कातिल पिता क्यों निकला,10 वर्षीय अबोध बिटिया का जुर्म क्या था



जौनपुर। सरायख्वाजा की पुलिस ने 10 वर्षीय किशोरी के हत्याकाण्ड को लेकर जो खुलासा किया है। वह पिता पुत्री के पवित्र रिस्ते पर प्रश्न वाचक चिन्ह लगा रहा है। एक पिता ने अपनी ही जन्मना बेटी की हत्या इसलिए कर दिया कि वह अपने पिता से खर्च के लिए पैसा मांग रही थी। हलांकि इस लोम हर्षक घटना के तीसरे दिन सरायख्वाजा की पुलिस ने महिला पुलिस टीम के सहयोग से हत्याकांड का खुलासा करते हुए 3 दिसम्बर को मृतक बेटी रागिनी के पिता रिंकू सोनकर को गिरफ्तार कर लिया गिरफ्तार पिता ने अपना जुर्म कबूल भी लिया है अब पुलिस ने उसे हत्या के आरोप में जेल भेज दिया है।
इस संदर्भ में अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने अपना बयान के जरिए बताया है कि गत 30 नवम्बर 23 की सुबह सरायख्वाजा क्षेत्र स्थित खानपुर अकबरपुर में ननिहाल आयी 10 वर्षीय बेटी रागिनी सोनकर के हत्याकाण्ड की गुत्थी पुलिस ने महिला टीम के जरिए सुलझाते हुए मृतक बच्ची के पिता रिंकू सोनकर को अभियुक्त पाया और गिरफ्तार कर लिया है। अपर पुलिस अधीक्षक के अनुसार घटना के बाद मु0अ0सं0- 393/2023 धारा- 302 भा0द0वि0 बनाम अज्ञात दर्ज करने के बाद घटना के अनावरण के लिए गठित महिला टीम म0उ0नि0 विमला सिंह थाना सिकरारा, सरोज सिंह थानाध्यक्ष महिला थाना, म0उ0नि0 कंचन पाण्डेय चौकी प्रभारी शकरमण्डी थाना कोतवाली , म0उ0नि0 शिवकुमारी प्रभारी वन स्टाफ सेंटर थाना सरायख्वाजा व म0उ0नि0 स्नेहा राय चौकी प्रभारी सिपाह कोतवाली की टीम को घटना का अनावरण हेतु लगाया गया।
प्रभारी निरीक्षक सरायख्वाजा द्वारा विवेचना प्रारम्भ कर साक्ष्य संकलन की कार्यवाही करते हुए घटना कारित करने वाले मृतका के पिता रिंकू सोनकर पुत्र लालचन्द सोनकर नि0 नरौली थाना सिधारी आजमगढ को आज दि0-03 दिसम्बर 23 को मुखबिर की सूचना पर पंचहटिया तिराहे से करीब 50 कदम की दूरी पर आजमगढ रोड से गिरफ्तार कर लिया गया। अभि0 ने यह घटना बच्ची द्वारा अनावश्यक रुप से बार बार पैसा मांगने से क्षुब्ध होकर कारित किया है। अभि0 की निशादेही पर घटना में प्रयुक्त चद्दर (साल) व घटना के समय पहने शर्ट को बरामद किया गया है।
थाना सरायख्वाजा पुलिस ने गिरफ्तार रिंकू सोनकर को हत्या के जुर्म में अब जेल की सलाखो के पीछे पहुंचा दिया गया है। हलांकि घटना का खुलासा होने के बाद अब आम जनमानस के बीच पिता पत्री के रिस्तो को शर्मसार करने वाली यह घटना चर्चा का बिषय बनी है। हर व्यक्ति पिता की करतूत की आलोचना करता नजर आ रहा है।

Comments

Popular posts from this blog

पुलिस प्रशासन और दीवानी न्यायालय के न्यायिक अधिकारियों के बीच छिड़ी जंग, न्यायाधीश हुए सुरक्षा विहीन

एंटी करप्शन टीम के हत्थे चढ़ा चपरासी ढाई लाख रुपए घूस ले रहा था चपरासी सहित एसीओ के खिलाफ मुकदमा दर्ज

मछलीशहर (सु) संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के लिए दावेदारो की जाने क्या है स्थित, कौन होगा पार्टी के लिए फायदेमंद