मंदिर में मांस का टुकड़ा मिलने पर हिन्दू मुस्लिम में तनाव, फूँकी गयी मीट की दुकाने पीएसी दे रही पहरा


यूपी जनपद कन्नौज स्थित  तालग्राम थाना क्षेत्र में आज शनिवार की सुबह मंंदिर में मांस के टुकड़ने फेंके जाने की घटना के बाद यहां हालात बेकाबू हो गये हैं। सुबह आक्रोशित हिंदू संगठनों के लोगों ने सड़क जाम करके आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की थी तो अफसरों ने समझाने का प्रयास किया था। दोपहर होने तक कुछ लोगों ने मीट की दुकानों में आग लगा दी तो कुछ अराजतक तत्वों ने मंदिर में प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी। इसके बाद तनाव के हालात बन गए हैं। गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है और अफसर भी पहुंच गए हैं। फिलहाल माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। 
खबर है कि तालग्राम के रसूलाबाद गांव के बाहर शिव मंदिर में रात के समय किसी अराजक तत्व ने मांस के टुकड़े फेंक दिए थे। शनिवार की सुबह चार बजे रोजाना की तरह पूजन करने पहुंचे पुजारी जगदीश चंद्र ने मांस पड़ा देखकर गांव में लोगों को जानकारी दी। सूचना पर सुबह पांच बजे ही सीओ सदर शिव प्रताप सिंह और थानाध्यक्ष हरिश्याम सिंह पहुंच गए और आनन फानन मंदिर की सफाई कराकर माहौल शांत कराने का प्रयास किया।
घटना की जानकारी के कुछ ही देर में ग्रामीणों की भीड़ एकत्र हो गई और  हिंदू संगठन के पदाधिकारी व सदस्य पहुंच गए। लोगों ने नाराजगी जताते हुए तालग्राम इंदरगढ़ मार्ग जाम कर दिया और आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। अफसरों ने समझाने का प्रयास किया लेकिन वो नहीं माने। 
दोपहर बाद गांव से कुछ दूरी पर मीट की दुकानों में आग लग गई, जिससे तनाव के हालात बन गए। मौके पर पुलिस ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। मीट दुकानों में आग लगाने की बात को लेकर तनाव की स्थिति बन गई। 
 इधर, मीट की दुकानों में आग लगने के बाद मंदिर की एक प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने की जानकारी मिलते ही लोगों में आक्रोश और भड़क गया है। इससे गांव में तनावपूर्ण स्थिति बनी है और हालात बेकाबू हो गये। पुलिस अफसरों के साथ फोर्स भी गांव में मौजूद है। तनाव की स्थिति को देखते हुए बाजार बंद कर दिया गया है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर