समाधान दिवस पर 131 शिकायती आवेदनो में 15 का तत्काल हुआ निस्तारण


अधिकारी शिकायत निस्तारित कर आवेदक से करें बात - डीएम मनीष कुमार वर्मा 

जौनपुर। शासनादेश के क्रम में जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन बदलापुर तहसील के सभागार में किया गया। समाधान दिवस के अवसर पर अधिकारियों के द्वारा जनता की समस्याओं की सुनवाई करते हुए निस्तारण किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी के समक्ष फरियादियों द्वारा कुल 131 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें मौके पर 15 शिकायतों का निस्तारण किया गया उक्त अवसर पर अधिक्तर शिकायते राजस्व विभाग, सप्लाई, चकबंदी विभाग, पुलिस विभाग, चिकित्सा सहित अन्य विभागों से सम्बन्धित थी। जिसको सम्बन्धित अधिकारियों को सौपा गया और ससमय एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने का निर्देश दिया गया।
जिलाधिकारी ने सभी लेखपालों और कानूनगों को निर्देशित किया कि समाधान दिवस पर अधिकतर शिकायतें भूमि विवाद से सम्बन्धित होती है इसलिए पुलिस एवं राजस्व विभाग समन्वय स्थापित करते हुए शिकायतों का त्वरित एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें।उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि शिकायतों के निस्तारण के उपरान्त शिकायतकर्ताओं से अवश्य बात कर फीडबैक प्राप्त करें कि वे निस्तारण से सन्तुष्ट है।
जिलाधिकारी ने जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि जिन ग्राम पंचायतों में ग्राम सचिवालय का निर्माण हो गया है वहा पर रोस्टर के हिसाब से लेखपाल, सचिव, कानूनगो बैठना सुनिश्चित करें और आम जनमानस की समस्याओं को समय से निस्तारित करें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह, उपजिलाधिकारी बदलापुर, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर