शिक्षणेत्तर गतिविधियाँ विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास में सहायक होती हैं - फादर पी विक्टर


सेंटजॉन्स स्कूल में एकल नृत्य, प्रार्थना गायन एवं मिमिक्री प्रतियोगिता का आयोजन 

जौनपुर। सेंटजॉन्स स्कूल सिद्दीकपुर में शनिवार को होने वाली शिक्षणेत्तर गतिविधियों में एलकेजी एवं यूकेजी के बच्चो ने दर्शकों का मन मोह लिया। इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य फादर पी विक्टर ने बताया कि कक्षाध्यापन के अतिरिक्त शिक्षणेत्तर गतिविधियों द्वारा बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है।विद्यालय में नियमित रूप से ऐसी गतिविधियाँ होती रहनी चाहिए।
कार्यक्रम में एलकेजी के अंशी सिंह, तृषा जायसवाल, श्रेया सिंह ने प्रथम स्थान,अविका यदुवंशी, लवी,अद्विका,शानवी ने द्वितीय स्थान तथा तनीषा गौतम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।यूकेजी की शान्या रघुवंशी, परी गुप्ता,अर्श सिंह ने प्रथम, आकाशी गुप्ता,यथार्थ श्रीवास्तव, दिव्यांश प्रताप सिंह, प्रगति मौर्या ने द्वितीय स्थान तथा आरवी, विहान एवं भव्या ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।प्री प्राइमरी के बच्चों ने मनमोहन प्रार्थना प्रस्तुति द्वारा सबका मन मोह लिया। इस वर्ग में कक्षा प्रथम के शिवा सिंह ,अथर्व तिवारी, अशावरी, शान्वी जायसवाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया,कक्षा प्रथम के सागरिका,शुभ श्रीवास्तव ने द्वितीय स्थान एवं आर्या आनन्द,कृष्णानम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।कक्षा द्वितीय ने निधि,रत्न प्रिया, काशवी, अथर्व,भाविका,छवि,अविरल,सात्विक,रिद्धी,सिमरह ने प्रार्थना गायन में भाग लिया।
सब जूनियर,जूनियर एवं सीनियर वर्ग में बच्चों ने अद्भुत मिमिक्री कर उपस्थित लोगों को अतिशय आनन्द दिया। सबजूनियर वर्ग में कक्षा 5 ब का अर्थव देव पांडेय प्रथम स्थान,कक्षा 5 ब का पार्थ मिश्रा द्वितीय स्थान एवं कक्षा 3 ब की श्रीयती कौशिक ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।जूनियर वर्ग में कक्षा 7 स की आन्वी चौरसिया ने प्रथम,कक्षा 8 ब के कार्तिकेय अरुण ने द्वितीय एवं कक्षा 7 अ के नव्यम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।सीनियर वर्ग में कक्षा 10 स के अभय तिवारी ने प्रथम स्थान, कक्षा 10 अ के ओम उपाध्याय ने द्वितीय स्थान एवं कक्षा 10 ब की मान्या यादव ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।इस हप्ते की प्रार्थना सभा कक्षा 9 अ के विद्यार्थियों ने किया। 
बता दे हर शनिवार को प्रार्थना सभा में किसी विशेष विषय पर मॉडल प्रस्तुत किया जाता है।आज पर्यावरण संरक्षण हेतु सौर ऊर्जा, पवन ऊर्जा एवं वर्षाजल के संरक्षण का मॉडल प्रस्तुत किया गया। समस्त प्रतियोगिताएँ सिस्टर निकोलस के कुशल निर्देशन में सम्पादित की गईं।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

हर रात एक छात्रा को बंगले पर भेजो'SDM पर महिला हॉस्टल की अधीक्षीका ने लगाया 'गंदी डिमांड का आरोप; अधिकारी ने दी सफाई

यूपी कैबिनेट की बैठक में जौनपुर की इस नगर पालिका के विस्तार का प्रस्ताव स्वीकृत

जफराबाद विधायक का खतरे से बाहर डाॅ गणेश सेठ का सफल प्रयास, लगा पेस मेकर