स्मार्ट फोन विविध ज्ञान का स्रोत तथा उपयोगी ज्ञानार्जन का साधन है - गिरीश चन्द यादव

टैबलेट स्मार्टफोन से छात्र अपने को सशक्त बनाएं - कुलपति प्रो निर्मला एस मौर्य


जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में प्रदेश सरकार की स्मार्ट फोन योजना के तहत 200 छात्र-छात्राओं को रविवार को फार्मेसी संस्थान में टैबलेट वितरित किये गये। टैबलेट मिलने पर विद्यार्थी खुश नजर आए। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चन्द यादव और कुलपति निर्मला एस मौर्य ने मां सरस्वती के सम्मुख द्वीप प्रज्ज्वलित कर किया। 

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार गिरीश चंद यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की योजना के अन्तर्गत छात्र-छात्राओं को प्रदेश भर में स्मार्ट फोन वितरण का सराहनीय कार्य हो रहा है। स्मार्ट फोन विविध ज्ञान का स्रोत तथा उपयोगी ज्ञानार्जन का साधन है। आज मोबाइल फोन समय की आवश्यकता है, इसके बिना इसका उपयोग करने वाले लोगों को अपना जीवन अधूरा सा लगता है। वर्तमान परिवेश में स्मार्ट फोन जीवन का एक बहुत ही उपयोगी, आवश्यक और अभिन्न अंग बन गया है। डिजिटल भारत मानवता के उत्थान का रास्ता है। उन्होंने कहा कि जो छात्र का नाम सूची में नहीं है आने वाले समय में उन छात्रों को भी योजना का लाभ मिलेगा। 


कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहीं कुलपति निर्मला एस. मौर्य ने कहा टैबलेट के माध्यम से छात्र अपने आप को सशक्त बनाएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में मोबाइल, टैबलेट और लैपटॉप आदि के बिना शिक्षा पूर्ण नहीं हो सकती। बशर्ते इसका प्रयोग सकारात्मक होना चाहिए। उन्होंने कहा कि मोबाइल व लैपटॉप का प्रयोग विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में प्रयोग करके सफलता को पाया जा सकता है। कार्यक्रम का संचालन डा. जाह्नवी श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापन डॉ विनय वर्मा ने किया। इस अवसर पर प्रो.बीबी तिवारी, वित्त अधिकारी संजय राय परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट/ एसडीएम सदर हिमांशु नागपाल डॉ. रजनीश भास्कर और छात्र-छात्राएं मौजूद थे।



टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

भाभी को अकेला देख देवर की नियत हुई खराबा, जानें फिर क्या हुआ, पुलिस को तहरीर का इंतजार

घुस लेते लेखपाल रंगेहाथ गिरफ्तार, मुकदमा दर्ज कर एनटी करप्शन टीम ले गयी साथ

सिद्दीकपुर में चला सरकारी बुलडोजर मुक्त हुई 08 करोड़ रुपए मालियत की सरकारी जमीन