पंचायत चुनाव में आचार संहिता के गाइड लाइन का हो पालन,उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही- डीएम जौनपुर


जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा एवं पुलिस अधीक्षक राजकरन नैय्यर द्वारा कार्यालय, खंड विकास अधिकारी, मड़ियाहूं, रामनगर, रामपुर, बरसठी में प्रत्याशियों एवं ग्रामीणों के साथ की गई बैठक में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिया गया कि चुनाव प्रचार के दौरान कोविड-19 के नियमों का पालन प्रत्येक दशा में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे प्रदेशों से आने वाले व्यक्तियों को 07 दिन क्वारेंटाइन में रहना पड़ेगा। किसी व्यक्ति में कोरोना के लक्षण दिखाई देने पर निगरानी समिति को सूचना देनी होगी ताकि उनका इलाज किया जा सके। उन्होंने कहा कि प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन न दे, विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़े। उन्होंने प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि पोलिंग एजेन्ट साफ-सुथरी छवि के लोग ही बनाये जाय। उन्होंने कहा कि चुनाव सम्बन्धित सभी तरह की तैयारिया पूर्ण कर ली गयी है। इस दौरान आचार संहिता के पालन के लिए शपथ दिलायी गयी।
 पुलिस अधीक्षक ने कहा प्रत्याशी आचार संहिता के नियमों का पालन करते हुए प्रचार करें। उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के मत को प्रभावित करने वाले के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत कर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर मतदान करें। पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिया कि चुनाव में गड़बड़ी एवं गांव में बाहर से आने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति की गोपनीय सूचना दें। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति बाहर से आए हुए अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्तियों को अपने घर में संरक्षण न दें, ऐसा करने वाले के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अधीक्षक ने असमाजिक तत्वों को चेतावनी दी कि गड़बड़ी करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने सबसे अपील की कि मतदान करने के बाद अपने घर जाए, कही भीड़ न लगाए। उन्होंने सभी को आश्वस्त किया कि ईमानदारी एवं निष्पक्षता से चुनाव सम्पन्न कराया जाएगा।
 इस अवसर पर उपजिलाधिकारी मड़ियाहॅू मंगलेश दुबे, क्षेत्राधिकारी एस.पी. उपाध्याय, खण्ड विकास अधिकारी मड़ियाहॅू राजीव कुमार, खण्ड विकास अधिकारी रामपुर राजीव कुमार सिंह, खण्ड विकास अधिकारी बरसठी राजन राय, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी कमलेश कुमार मौर्य सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

स्वागत कार्यक्रम में सपाईयों के बीच मारपीट की घटना से सपा की हो रही किरकिरी

हलाला के नाम पर मुस्लिम महिला के साथ सामुहिक दुष्कर्म, मुकदमा दर्ज मौलाना फरार

मारपीट की घटना को विधायक एवं उनके समर्थको पर लूट तक का मुकदमा हुआ दर्ज