जो काम पिछले 40 -50 सालो में नहीं हुआ भाजपा ने साढ़े चार साल में कर दिया - राज्यमंत्री गिरीश चन्द यादव



जौनपुर। प्रदेश सरकार के आवास एवं शहरी नियोजन राज्यमंत्री तथा जौनपुर सदर विधानसभा के विधायक गिरीश चन्द यादव ने सरकार के साढ़े चार साल पर अपने विधानसभा में कराये गये कार्यो का उल्लेख करते हुए कहा कि विगत 40 से 50 सालों में जितने विकास के कार्य नहीं हो सके थे। भाजपा के साढ़े चार साल के शासन काल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के सहयोग एवं प्रयासो से विकास की गंगा जौनपुर सदर विधानसभा क्षेत्र में बही है। भाजपा की सरकार ने बिना किसी भेदभाव के समान रूप से सबका विकास करने का काम किया है। 
विकास कार्य को बताते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि जौनपुर के मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास करते समय इसके निर्माण हेतु सपा सरकार ने 135 करोड़ रूपये अवमुक्त किया था। इसके बाद भाजपा सरकार के शासन काल में इसके निर्माण हेतु 300 करोड़ रूपये दिये गये है। वर्तमान बजट में फिर सरकार 80 करोड़ रूपये देने जा रही है। इन्फ्रास्ट्रक्चर के लिए 12 करोड़ रूपये स्वीकृत हुआ है। राज्यमंत्री ने बताया इसका जल्द ही लोकार्पण प्रधानमंत्री जी के द्वारा किया जायेगा। मेडिकल कॉलेज में डाक्टर नियुक्त हो चुके है 100 सीटो पर जल्द ही प्रवेश की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है मेडिकल कॉलेज को जिला अस्पताल से जोड़कर ओपीडी का काम शुरू करा दिया गया। यह जनपद के लिए बड़ी उपलब्धि है।
इसी क्रम में उन्होंने बताया कि एनओसी जारी हो गयी है शिक्षा के क्षेत्र में जल्द ही बड़ी उपलब्धि हासिल होने वाली है किसी भी दिन एक केंद्रीय विद्यालय बनाने का ऐलान सरकार कर सकती है जमीन कुछ शर्तो के साथ आई टी आई  कालेज परिसर में तय कर ली गयी है। उन्होंने कहा हमने नामामि गंगे योजना के तहत 9.50 करोड़ रूपये की लागत से गोमती नदी के घाटो के सुन्दरीकरण का काम शुरू करा दिया है जो पर्यटन के दृष्टि से महत्वपूर्ण है। जनपद मुख्यालय पर एसटीपी योजना के तहत 206 करोड़ रूपये की परियोजना पर काम चल रहा है। नवम्बर तक यह काम करने लगेगा। इसके अलांवा सीवर लाइन का काम 302 करोड़ रूपये की परियोजना है काम इस पस चल रहा है। आजदी के बाद से अब तक जनपद मुख्यालय पर मात्र दो पुल बने थे लेकिन भाजपा सरकार के साढ़े चार साल में ही गोमती नदी पर दो पुलो को स्वीकृत देदी है एक कलीचाबाद जिसके लागत होगी लगभग 30 करोड़ रूपये और 7.48 करोड़ रूपये अवमुक्त हो चुका है, दूसरा नगर मुख्यालय पर शास्त्री ब्रिज के समानांतर गोरखपुर प्रयागराज मार्ग पर बनाने की स्वीकृति मिल गयी है। जिसकी लागत होगी 28.60 करोड़ रूपये होगी। सालिड वेस्ट मैनेजमेंट के लिए 12 .20 करोड़ रूपये की लागत से प्लांट बन कर चालू हो गया है। 
पं.दीनदयाल उपाध्याय सड़क योजना के तहत 98 परियोजनाओ के लिए  18 .66 करोड़ रूपये से काम कराया जा चुका है। सूडा के माध्यम से 26.65 करोड़ रूपये से 162 परियोजनाओ को मलीन बस्तियों में काम कराया गया है। चौकिया धाम के तालाब का सुन्दरीकरण 3.44 करोड़ रूपये से कराया गया  1.08 करोड़ रूपये से टिन सेड का काम कराया गया है। हुसैनाबाद के तालाब का काम 5.54 करोड़ रूपये से चल रहा है। खेतासराय में 7.81 करोड़ रूपये से 38 परियोजनाओ पर काम चल रहा है। खेतासराय में पानी की टंकी के लिए 6.83 करोड़ रूपये दिये गये है कार्य प्रगति पर है। नगरीय क्षेत्र के अन्दर पुलिस लाइन में 5.60 करोड़ रूपये से टंकी बन रही है तो बलुआ घाट में  12.32 करोड़ रूपये की लागत से टंकी बन रही है। विधानसभा के अन्दर 252 किमी नयी सड़क हेतु 306 करोड़ रूपये बनवाया गया है तो  20 करोड़ रूपये की लागत से 272 किमी पुरानी सड़को की मरम्मत कराया गया है। इसके अलांवा जिला अस्पताल में मरीजो के उपचार हेतु तीन आक्सीजन प्लांट लगा दिया गया है अब किसी भी आपदा से निपटने के लिए अस्पताल तैयार हो गया है। जनपद में बिजली व्यवस्था को सुधारने के लिए ट्रान्सफार्मर सहित जर्जर तारो को बदलने का काम कराया गया है। 
इस तरह विधानसभा के अन्दर लगातार विकास के काम किया जा रहा है तथा हर क्षेत्र में काम कराया जा रहा है उन्होने कहा कि सरकार सभी वर्ग के लोंगो का एक समान बिना किसी भेदभाव के विकास करने का काम कर रही है। आने वाले चुनाव में भाजपा अपने शासन काल में किये गये कामों को लेकर जनता के बीच जायेगी। श्री यादव ने यह भी कहा उत्तर प्रदेश की जनता भाग्यशाली है कि उसे योगी आदित्यनाथ जी जैसा कर्मठी और इमानदार मुख्यमंत्री मिला है। जो हमेसा गरीब शोषित वर्ग के उत्थान के बिषय में चिन्तन मनन करते है। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

प्रातः काल तड़तड़ाई गोलियां, बदमाशों ने अखिलेश यादव की कर दिया हत्या,ग्रामीण जनों में घटना को लेकर गुस्सा

मुम्बई से आकर बदलापुर थाने में बैठी प्रेमिका, पुलिस को प्रेमी से मिलाने की दी तहरीर, पुलिस पर सहयोग न करने का आरोप

आइए जानते है कहां पर बारिश के दौरान आकाश से गिरी मछलियां, ग्रामीण रहे भौचक