आखिर वेतन के लिए मेडिकल कॉलेज का कर्मचारियों को क्यों करना पड़ा प्रदर्शन


जौनपुर। उमानाथ सिंह स्वशासी राजकीय मेडिकल कॉलेज में आउटसोर्सिंग के जरिए रखे गये कर्मचारीगण लगातार चार माह से वेतन न मिलने से नाराज होकर आज कालेज परिसर में प्रदर्शन करते हुए हंगामा खड़ा कर दिया है। उनकी पीड़ा सुनने वाला कालेज का कोई भी जिम्मेदार नहीं पहुंचा।
मिली खबर के अनुसार लगभग 90  की संख्या में स्टाफ नर्स और हेल्थ वर्कर आदि कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन किया। थानाध्यक्ष एवं मेडिकल अधिकारियों के समझाने का प्रयास किये लेकिन प्रदर्शन कारियों के गुस्से के आगे असफल रहे। वह मानने को तैयार नहीं हुए।बाद में जिलाधिकारी के सामने प्रदर्शन करने का हवाला देते हुए शान्त हुए।
खबर है कि राजकीय मेडिकल कॉलेज की ओपीडी चालू करने के लिए आउटसोर्सिंग पर स्वास्थ्य कर्मचारियों को रखा गया। जिनका भुगतान विगत 4 महीने से नहीं हुआ। कई कर्मचारियों ने शिकयत किया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। 4 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक भुगतान नहीं हो पाया जिससे परेशान होकर अब विभिन्न जिलों से नौकरी करने आए आउटसोर्सिंग पर स्टाफ नर्स और हेल्थ वर्कर के करीब 90 की संख्या में कर्मचारियों ने जमकर प्रदर्शन करने का निर्णय ले लिया और आन्दोलन की राह पर निकल पड़े है। मौके की स्थित देखकर मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मौके पर पुलिस को बुलाया। मौजूद पुलिसकर्मियों और मेडिकल कॉलेज के फैकल्टी के सीनियर डॉक्टरों ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया। लेकिन कई स्वास्थ्य कर्मी अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुए कहा कि 4 महीने से भुगतान ना होने पर परिवार से पैसा लेकर रूम का किराया, और खाने पीने की व्यवस्था कर रहे हैं।


कर्मचारियों ने कहा अगर उनकी बातें नहीं मानी जाएगी तो वे सभी काम करने से इंकार कर देंगे। साथ ही जिला प्रशासन के शीर्ष अधिकारी को पत्रक देकर कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करेंगे। प्रदर्शन करने में मुख्य रूप से गरिमा राय,अंकिता मौर्या,वसीम, संजीव ,राहुल समेत तमाम लोग नेतृत्व कर रहे थे।

Comments

Popular posts from this blog

भाजपा ने जारी की दूसरी सूची जानें किसे कहां से लड़ा रही है चुनाव देखे सूची

यूपी में सात चरण में मतदान, जानें किस चरण में कौन सीट का होगा मतदान

भीषण हादसा: स्कॉर्पियो ने बाइक सवार तीन को रौदा, घटनास्थल पर तीनो की मौत