वर्तमान विधायक की अनदेखी से मुंगराबादशाहपुर का विकास ठप - पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी


 हमें अखबार अथवा चैनल में कुछ नहीं प्रकाशित कराना है- सुषमा पटेल विधायक

जौनपुर।  जनपद की मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र की जनता जहाँ विकास की समस्याओं से जूझने को मजबूर हो गयी है वही पर बसपा के बैनर तले जनता द्वारा चुनी गयी विधायक सुषमा पटेल अब तक के कार्यकाल में कमीशन बाजी के चक्कर में क्षेत्र के विकास की जबरदस्त अनदेखी किया है। यहां तक कि अब जनता की समस्याओं को जानने के लिए क्षेत्र में भी जाना उचित नहीं समझती है। खुद को विपक्ष का विधायक बता कर मुंगराबादशाहपुर विधानसभा के विकास से मुख मोड़ लिया है।
                   सुषमा पटेल विधायिका 
मुंगराबादशाहपुर विधानसभा के विकास कार्यों एवं राजनीति में आने के कारणों के बिषय में बात करने के लिए वर्तमान विधायिका सुषमा पटेल से मोबाइल पर एवं जरिये वाटसप प्रश्न भेज कर जबाब की अपेक्षा किया गया और बात की गयी तो सुषमा पटेल ने कहा हमे मीडिया से न तो कोई बात करनी है न ही हमें कुछ अखबार अथवा किसी चैनल पर कुछ प्रकाशित करना है। साथ ही यह भी बताया कि इस संदर्भ में पार्टी के बड़े नेताओ से बात किया तो उनके द्वारा मीडिया से दूर रहने को कहा गया है। इस तरह वर्तमान विधायिका द्वारा इनकार करने पर विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं के बाबत यहाँ की पूर्व विधायक एवं 2017 के चुनाव में दूसरे स्थान पर रहने वाली सीमा द्विवेदी से यहाँ की समस्याओं और वर्तमान विधायिका की गति विधियों की जानकारी लिया गया।  
            सीमा द्विवेदी  पूूर्व विधायक
इस विधानसभा से विधायक रह चुकी पूर्व विधायक सीमा द्विवेदी का, जो 2017 विधानसभा के चुनाव में दूसरे स्थान पर रही है। श्रीमती सीमा का कथन है कि प्रदेश में चल रही भाजपा की सरकार बिना किसी भेदभाव के सबका साथ सबका विकास की तर्ज पर काम कर रही है। हम स्वयं वर्तमान में इस क्षेत्र की विधायक नहीं है लेकिन क्षेत्र की समस्याओं बिजली सड़क आदि को सरकार के संज्ञान में लाती हूँ सरकार उसका निराकरण करती है जनता का हित हमारे लिए सर्वोपरि है। 
सीमा जी ने बताया कि जब हम यहाँ के विधायक थे तो प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं थी हम विपक्ष में थे लेकिन क्षेत्र की समस्याओं को सरकार के संज्ञान में लाते थे और जनता का काम होता रहा है। यदि कोई यह कहे कि हम विपक्ष में है तो यह जनता का काम न करने कराने का एक मात्र बहाना है। इन्होंने तो बड़े ही स्पष्ट शब्दों में कहा कि वर्तमान विधायक क्षेत्र में निकलती ही नहीं है इसीलिए उन्हें समस्या नजर नहीं आती है। 
विधानसभा क्षेत्र की कई प्रमुख सड़कें  जैसे बुढ़िया का इनारा से मुंगराबादशाहपुर, नीभापुर से मुंगराबादशाहपुर, मुंगराबादशाहपुर से सुजानगंज जर्जर हो गयी है तीन साल बीत गये इन सड़कों की मरम्मत कराने का प्रयास नहीं किया गया। विधायक निधि की धनराशि केवल कमीशन बाजी के चक्कर में अपने खास चहेतों के स्कूल कालेज में लुटाया गया अथवा अपना प्रचार करने के लिए गेट आदि बनवा कर उसपर अपनी फोटो लगवाया गया है। इस पैसे को खडन्जा नाली पर खर्च कर आम जनता को लाभ पहुंचाया जा सकता था लेकिन ऐसा नहीं किया गया है। 
सरकार तो सबका काम कर रही है उसे बताने की जरूरत है एक विधायक होने के नाते वर्तमान विधायक को यहाँ की समस्याओं को सीएम के समक्ष रखना चाहिए। यहां सबसे बड़ी बात यह है कि जब क्षेत्र में निकलेगी तब न समस्या की जानकारी होगी घर बैठ कर विधायकी नहीं की जा सकती है। 
सीमा द्विवेदी ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के विकास एवं जन हितो के लिये अभी बहुत से काम करने की जरूरत यहाँ पर है मुंगराबादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में स्थित सतहरिया इन्डस्ट्रियल स्टेट को विस्तारित कराने की जरूरत है ताकि इसके माध्यम से जिले की आर्थिक स्थिति को सुधारा जा सके। यहां पर पावर हाऊस प्लांट की जरूरत है उसे लगवाने के लिये प्रयास किया जाना चाहिए। इसके अलावां बालिकाओं की शिक्षा के लिए एक राजकीय इन्टर कालेज की शक्त जरूरत है। श्रीमती द्विवेदी ने कहा कि जनता ने भले ही अपना जन प्रतिनिधि गत चुनाव में नहीं चुना लेकिन जनता की सेवा करना हम अपना धर्म समझते हुए यथा सम्भव समस्याओं को दूर करने के लिए अनवरत प्रयासरत हूँ और आगे भी रहूंगी। 

Comments

Popular posts from this blog

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

तेज रफ्तार का कहर: पेड़ से टकराई कार तीन के दर्दनाक मौत