जब सांसद गांव का विकास नहीं तो क्षेत्र के विकास का अनुमान लगाया जा सकता है - अन्ना



जौनपुर। प्रधानमंत्री की अपील पर सांसद मछली शहर वीपी सरोज ने मुख्यालय से लगभग 50 किमी दूर मछली शहर संसदीय क्षेत्र में निकट मीरगंज स्थित ग्राम करियांव को सांसद गांव के रूप में गोंद तो ले लिया लेकिन उसके विकास एवं वहां की समस्याओं को भूल कर गायब हो गये है। अब करियांव की जनता क्षेत्र के अन्ना के नाम से मसहूर समाज सेवी  जज सिंह अन्ना के नेतृत्व में प्रदर्शन करते हुए सांसद को खोज रही है। साथ ही सांसद के कृत्य के चलते सरकार एवं प्रशासन सभी के खिलाफ नारेबाजी कर रही है जिसका वीडियो वायरल हुआ है। 
इसके बाबत आन्दोलन का नेतृत्व कर रहे जज सिंह अन्ना बात करने पर सच खबरें टीम को  बताया कि सांसद गांव करियांव में जाने के लिए न तो खडन्जा है न ही चकरोड बना है। इस गांव में आज भी बिजली की गम्भीर समस्या है वर्षात में पानी निकासी की व्यवस्था न होने के कारण गांव पानी में डूब जाता है। यहां पर पोस्ट आफिस अथवा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र ( सीएचसी ) नहीं है  नहीं बैंक आदि की व्यवस्था है। स्वच्छता के नाम पर गन्दगी के अलावां कुछ भी नहीं है। गांव की जनता आज भी 18 वीं सदी में जीने को मजबूर है। गांव की जनता के जीवन यापन के लिए मात्र कृषि एवं मजदूरी ही है। इस गांव की जनता राशन कार्ड आधार कार्ड आदि दर्जन भर से अधिक समस्या को लेकर सड़क पर आ गयी है ।
इसके अलावां यहाँ आस पास की सड़कें चाहे जरौना  से मीरगंज हो अथवा उमरी बाजर हो लगभग हर जगह की सड़कें टूट कर गड्ढेमें तब्दील हो गयी है। सड़क वाले भाग तालाब बन गये है वर्षा के समय प्रतिदिन दुर्घटनायें होती है। जनता गन्दे पानी में गिरती है सांसद की बला से वह तो क्षेत्र में नजर ही नहीं आते हैं। इस तरह करियांव से लेकर आस पास की जनता पानी बिजली सड़क शिक्षा स्वास्थ्य की समस्या से जूझ रही है। सरोज जी सांसद बनने के बाद दिल्ली से जौनपुर तक ऐस फरमा रहे हैं। 
जनता ने वोट देकर सांसद बना दिया अब जनता की फिकर सांसद को नहीं है ऐसा खुला आरोप समाज सेवी जज सिंह अन्ना लगा रहे हैं। इनका यह भी आरोप है कि सांसद चुने जाने के बाद कहाँ है इसकी जानकारी क्षेत्र की जनता को नहीं है क्योंकि क्षेत्र में जनता का दुःख दर्द समझने कभी नजर ही नहीं आये हैं। आन्दोलन की राह पर निकले ग्रामीण जन कहते हैं कि केन्द्र एवं प्रदेश की सरकारें लगातार विकास का दावा कर रही है लेकिन विकास कहीं नजर नहीं आ रहा है। जन प्रतिनिधि भी केवल झूठ बोल कर जनता को मूर्ख बना रहे हैं। 
अन्ना ने आरोप लगाया कि मछली शहर संसदीय क्षेत्र में जब सांसद गांव की जबरदस्त दुर्दशा है तो आम सामान्य गांवों के विकास की स्थिति क्या होगी सहज अनुमान लगाया जा सकता है। इनका यह भी आरोप है कि सांसद कमीशन खोरी करते हुए निधि की धनराशि का आवंटन अपने चहेतों को किया है जांच हो जाये तो सच से पर्दा हट सकता है। सांसद गांव सहित आस पास की समस्याओं की जानकारी प्रशासन को अवगत करा दिया गया है लेकिन प्रशासन भी यहाँ की दुर्दशा को नजरअन्दाज कर रहा है। इस तरह जनता त्रस्त है और जन प्रतिनिधि मस्त है। 

Comments

Popular posts from this blog

पूर्व सांसद धनंजय सिंह के प्राइवेट गनर को गोली मारकर हत्या इलाके में कोहराम पुलिस छानबीन में जुटी

21 अप्रैल को जौनपुर पहुंच कर लोकसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का आगाज करेंगे बाबू सिंह कुशवाहा, जाने क्या है पूरा कार्यक्रम

सपा ने जारी किया सात लोकसभा के लिए प्रत्याशियों की सूची,जौनपुर से मौर्य समाज पर दांव,बाबू सिंह कुशवाहा प्रत्याशी घोषित देखे सूची