ऑनलाइन धोखाधड़ी पर जागरूकता के लिए वेबिनार का आयोजन 07 जुलाई को


जौनपुर।वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग एवं  रूट 64 फाउंडेशन के संयुक्त तत्वावधान में 7 जुलाई को साइबर अपराध: सुरक्षा के उपाय विषयक राष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन  किया जा रहा है।वेबिनार के संयोजक जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डॉ मनोज मिश्र ने बताया कि आज समाज का हर वर्ग साइबर अपराधियों के निशाने पर है। हर रोज साइबर अपराध की घटनाएं सुनने को मिलती है।किसी के खाते से पैसा गायब हो जा रहा तो कोई फेसबुक क्लोन कर  पैसे मांग रहा है। उनके तरीके भी नए होते है। वेबिनार के माध्यम से इंटरनेट के दौर में साइबर अपराध  से कैसे सुरक्षित रहा जाए इस पर साइबर विशेषज्ञों द्वारा विस्तार से चर्चा होगी। उन्होंने कहा कि एक छोटी सी जानकारी हमें साइबर अपराधियों से बचा सकती है।
वेबिनार के मुख्य अतिथि ख्यातिलब्ध साइबर क्राइम स्पेशलिस्ट उत्तर प्रदेश साइबर क्राइम के पुलिस अधीक्षक प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह है। इसके साथ ही साइबर क्राइम इन्वेस्टिगेटर एवं एथिकल हैकर अमित दुबे प्रतिभागियों से संवाद करेंगे। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर निर्मला एस मौर्य राष्ट्रीय वेबिनार अध्यक्षता करेंगी।डॉ मनोज मिश्र ने कहा कि पंजीकरण कराने वाले प्रतिभागी ही इस वेबिनार में भाग ले सकेंगे।  

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

नौ फर्जी पत्रकार गिरफ्तार पुलिस विभाग के अधिकारी ने पूरे प्रदेश के जिलो में अभियान चलाने का दिया निर्देश