विश्वविद्यालय में स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता 9 जुलाई को इस उम्र के बच्चे होगे शामिल



जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में महिला अध्ययन केंद्र के अंतर्गत स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता का आयोजन 9 जुलाई 2021को  पूर्वाह्न11:00 बजे किया जा रहा है। कुलाधिपति श्रीमती आनंदीबेन पटेल ने महिला और शिशुओं के स्वास्थ्य के लिए इस तरह की प्रतियोगिताएं आयोजित करने की मंशा जाहिर की थी। विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य के निर्देशानुसार कोविड- 19 के नियमों के पालन के साथ विश्वविद्यालय परिसर में स्वस्थ शिशु प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है।
महिला अध्ययन केंद्र की प्रभारी डॉ जान्हवी श्रीवास्तव ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 06 माह से 5 वर्ष तक के बच्चे प्रतिभाग करेंगे ,जिसके लिए निम्नलिखित मानक निर्धारित किया गया है ,बच्चों की उम्र के अनुरूप वजन,टीकाकरण, फिजिकल एवम् ओरल एक्टिविटी । विजेता प्रतिभागियों को  प्रथम ,द्वितीय ,तृतीय और  प्रोत्साहन पुरस्कार  कुलपति जी द्वारा दिया जाएगा। जानकारी के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर  क्लिक  करें या  7905398229 पर सम्पर्क कर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें।

Comments

Popular posts from this blog

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की जमानत याचिका में स्थगन के मुद्दे पर न्यायाधीश की तल्ख टिप्पणी पर जानें क्या निकाले जा रहे है मायने

स्कूल जाते समय तेज धूप के कारण गश खाकर गिरी कक्षा तीन की छात्रा उपचार के दौरान हो गई मौत

जौनपुर संसदीय सीट पर टिकट परिवर्तन की अफवाह पर बसपा के मंडल क्वार्डिनेटर की दो टुक,मतदाता अफवाहो से बचे